brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Mohammed Siraj Ranked Number 1 Bowler In Latest Mens ODI Player Rankings


Mohammed Siraj: ICC की ताजा वनडे गेंदबाजी रैंकिंग में भारत के फास्ट बॉलर मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को पहला पायदान मिला है. यह पहली बार है जब वह वनडे रैंकिंग में नंबर-1 बने हैं. पिछले एक साल में वनडे क्रिकेट में सिराज ने लाजवाब प्रदर्शन के बल पर यह मुकाम हासिल किया है.

साल 2019 में वनडे डेब्यू करने वाले सिराज को बीच में तीन साल तक वनडे टीम में जगह नहीं मिल पाई थी. फरवरी 2022 से उन्होंने वनडे क्रिकेट में वापसी की. इसके बाद इस गेंदबाज ने नियमित तौर पर अपनी गेंदबाजी में सुधार किया और नई स्किल्स को जोड़ते गए. नतीजा यह हुआ कि हाल ही में संपन्न हुई श्रीलंका और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज में उनके सामने सभी बल्लेबाज लड़खड़ाते नजर आए.

पिछले एक साल में ऐसा रहा है प्रदर्शन
सिराज ने इस एक साल में 20 वनडे मैच खेले और कुल 37 विकेट चटकाए. इस दौरान उन्होंने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की. उनका इकोनॉमी रेट 5 से अंदर रहा. श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ तो इस गेंदबाज ने लाजवाब गेंदबाजी की. श्रीलंका के खिलाफ साल की शुरुआत में खेली गई वनडे सीरीज में वह ‘प्लेयर ऑफ दी सीरीज’ रहे थे. उन्होंने यहां 9 विकेट लेकर ICC रैंकिंग में लंबी छलांग लगाते हुए तीसरा पायदान हासिल किया था. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्होंने यही सिलसिला बरकरार रखा. यहां उन्होंने दमदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पछाड़कर वनडे के नंबर-1 गेंदबाज का तमगा हासिल कर लिया.

ये हैं टॉप-10
मोहम्मद सिराज अब 729 रेटिंग पॉइंट के साथ वनडे गेंदबाजों की रैंकिंग में टॉप पर काबिज़ हैं. यहां दूसरे पायदान पर जोश हेजलवुड (727) और तीसरे स्थान पर ट्रेंट बोल्ट (708) मौजूद हैं. मिचेल स्टार्क (665) और राशिद खान (659) टॉप-5 की लिस्ट में मौजूद हैं. टॉप-10 में एडम जम्पा, शाकिब अल हसन, शाहीन अफरीदी, मुस्ताफिजुर रहमान और मूजीब उर रहमान शामिल हैं. टॉप-20 में भारत के दूसरे गेंदबाज कुलदीप यादव हैं.

news reels

यह भी पढ़ें…

Cricket in Olympics: क्या ओलंपिक 2028 में शामिल होगा क्रिकेट? ICC भेज चुका है प्लान, अक्टूबर में होगा आखिरी फैसला



Source link

Leave a Comment