brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Man’s throat slit | शख्स का गला काटा, वीडियो पाक भेजा, दिल्ली में सामने आया ISIS कनेक्शन का मामला


Crime

File Photo

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस कुछ ही दिन दूर है। इसके लिए दिल्ली में युद्ध स्तर पर तैयारी चल रही है और राजधानी में सुरक्षा व्यवस्था को सक्रिय कर दिया गया है। इस बीच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने रविवार (15 जनवरी) को दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. इन दोनों संदिग्धों से पूछताछ में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आतंकी संगठन आईएसआईएस से प्रेरित इन दोनों आतंकियों ने पिछले महीने दिल्ली में 21 साल के एक युवक का सिर कलम कर दिया था. दोनों ने युवक की हत्या का 37 सेकेंड का वीडियो भी बनाया। यह वीडियो पाकिस्तान स्थित आतंकी सोहेल को भेजा गया था। इस बारे में एक न्यूज चैनल ने एक खबर प्रकाशित की है।

एक युवक की हत्या

सूत्रों के मुताबिक गिरफ्तार दोनों में से एक का नाम नौशाद है। जानकारी सामने आ रही है कि नौशाद को उसकी मौसी सोहेल ने भारत भेजा था। यह सोहेल पाकिस्तान के आतंकी संगठन हरकत-उल अंसार का डायरेक्टर है। गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों ने स्वीकार किया है कि वे 14 दिसंबर को पीड़िता को दिल्ली के भलस्वा डेयरी स्थित नौशाद के घर ले गए थे। वहां उन्होंने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और फिर उसी सिर को उसके धड़ से अलग कर दिया। उसके शरीर के आठ टुकड़े कर दिए गए। 

यह भी पढ़ें

मादक पदार्थों की लत

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने 21 वर्षीय युवक के शरीर के कई अंग बरामद किए हैं। इसमें त्रिशूल के साथ हाथ का टैटू भी शामिल है। हालांकि अभी पीड़िता की पहचान नहीं हो पाई है। जानकारी सामने आई है कि नशे की लत के चलते पीड़िता की आतंकियों से दोस्ती हो गई थी।

आरोपियों की तलाश 

पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि गिरफ्तार आतंकियों ने किसी और को अपना शिकार तो नहीं बनाया है। पुलिस के मुताबिक, नौशाद सोहेल से तब मिला जब वह हत्या और जबरन वसूली के आरोप में जेल में था। एक वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एडिशनल सीपी पी. कुशवाहा ने कहा कि ये आतंकवादी दक्षिणपंथी नेताओं को निशाना बनाने की योजना बना रहे थे। आरोपियों के पास से तीन पिस्टल और 22 कारतूस बरामद किए गए हैं। 





Source link

Leave a Comment