Mann Government Reshuffled Police Administration In Punjab 33 Officers Transferred » Br Breaking News
November 29, 2022


Punjab News: पंजाब में पुलिस प्रशासन में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. राज्य में तबादलों के इस दौर में भगवंत सिंह मान की सरकार ने पुलिस प्रशासन में बड़ा फेरबदल किया है. सरकार ने शनिवार (12 नवंबर) को 33 पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है और इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आदेश जारी किया है. राज्य में पुलिस के खत्म होते खौफ को लेकर सरकार ने ये फैसला किया है.

पंजाब में लॉ एंड आर्डर की स्थिति बेकाबू हो गई है, जो सरकार के लिए बड़ी सिरदर्दी बनी हुई है. बता दें कि गत दिनों सीएम मान ने एक मीटिंग की थी. इस मीटिंग में मुख्यमंत्री ने मामलों को पुलिस अधिकारियों के सामने रखा. सरकार के लगातार प्रयासों के बावजूद पुलिस हर मुद्दे पर असफल रही है जिसके चलते अनुमान लगाया जा रहा था कि आने वाले समय में सरकार पुलिस विभाग को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है.

इन अधिकारियों के हुए तबादले

इस आदेश में जिन अधिकारियों के तबादले किए गए हैं उनमें चंडीगढ़ के स्पेशल डीजीपी कुलदीप सिंह, बी. चंद्रशेखर, एलके यादव, आरके जयसवाल, गुरिंदर सिंह ढिल्लों, एसएसपी परमार, नौनिहाल सिंह, अरुण पाल सिंह, शिव कुमार वर्मा, जसकरन सिंह, कौस्तुभ शर्मा, गुरशरन सिंह संधू, इंदरबीर सिंह, डॉ. एस भूपति, नरिंदर सिंह भार्गव, गुरदयाल सिंह, रंजीत सिंह, मनदीप सिंह सिद्धू, नवीन सिंग्ला, संदीप गर्ग, विवेक शील सोनी, नानक सिंह, गौरव टूरा, कंवरदीप कौर, सुरेंद्र लांबा, गुरमीत सिंह चौहान, वरुण शर्मा, दीपक पारिक, सचिन गुप्ता, ओपिंदरजीत सिंह घुम्मन, मंजीत सिंह टीपी, बलवंत कौर और हरमीत सिंह हुंडल शामिल हैं.

News Reels

पंजाब में कानून और व्यवस्था का खस्ता हाल

पंजाब पुलिस हर मोर्चे पर विफल रही है. पुलिस के सामने ही गोलियां चल रही हैं और कत्ल हो रहे हैं. इसके अलावा अवैध माइनिंग, जेल में आए दिन नशा और फोन बरामद होना, पुलिस पर कई तरह के सवाल खड़े कर चुका है. बरगाड़ी मामला हो या सिद्धू मूसेवाला मामला इसकी जांच खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही. दूसरी तरफ प्रदेश में गैंगस्टरों का बोलबाला है. गैंगस्टरों के नाम पर लोगों और कारोबारियों से रंगदारी, फिरौती मांगी जा रही है, दिन-दिहाड़े नेताओं के कत्ल किए जा रहे हैं जिससे लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो रहा है.

ये भी पढ़ें:

Ferozepur News: फिरोजपुर सेंट्रल जेल के डिप्टी सुपरीटेंडेंट पर कैदियों को फोन और नशा सप्लाई करने का आरोप, गिरफ्तार



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *