brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Man Dead While Playing Cricket In Gujarat’s Rajkot Due To Hear Attack 8th Death In 45 Day While Playing Sports


Man Dead While Playing Cricket: खेल कूद हमारी सेहत के लिए अच्छा माना जाता है, लेकिन अगर खेलते वक़्त किसी की जान चली जाए? ऐसा ही एक मामला गुजरात के राजकोट से सामने आया है, जहां क्रिकेट खेलने के दौरान एक शख्स की मौत हो गई. खेल के दौरान शख्स को हार्ट अटैक आया और वो ज़मीन पर गिर गया. हार्ट अटैक की घटना के तुरंत बाद ही शख्स को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत करार दिया. इस शख्स का नाम मयूर मकवाणा बताया गया है. 

हर रविवार क्रिकेट खेलने जाया करता था मयूर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 45 वर्षीय मयूर रविवार के दिन अपने दोस्तों के साथ रेसकोर्स मैदान पर क्रिकेट खेल रहे थे. खेल में फील्डिंग के दौरान उन्हें हार्ट अकैट आया और वो ज़मीन पर गिर गए. मयूर के दोस्तों उन्हें तुरंत एक निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर्स ने मृत करार दे दिया. मयूप के परिजनों के मुताबिक, वो हर रविवार को क्रिकेट खेलने जाया करते थे. इस रविवार को भी वो अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलने गए थे. 

पिछले डेढ़ महीने में खेल के दौरान गई 8 की जान 

बीते डेढ़ महीने में यह हार्ट अटैक का 10वां मामला है, जिसमें 8 लोगों ने खेल के दौरान अपनी जान गंवाई. यह आंकड़ा वाकई चिंताजनक है. युवाओं में हार्टअटैक से हो रही मौतें चौंकाने वाली हैं. डेढ़ महीने यानी बीते करीब 45 दिनों में हार्ट अटैक के ज़रिए यह 10वीं मौत है. 

गौरतलब है कि खेल को हमारी सेहत के लिए अच्छा माना जाता है. खेल-कूद से हमारे शरीर फिट और दुरुस्त रहते हैं. लेकिन यही खेल किसी की मौत का कारण बन जाए, तो बात चिंताजनक हो जाती है. दिन प्रतिदिन युवाओं में हार्ट अटैक की घटनाओं में इज़ाफा हो रहा है. 

ये भी पढ़ें…

WI vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तूफानी शतक लगाकर वेस्टइंडीज के इस बल्लेबाज़ ने तोड़ा एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड



Source link

Leave a Comment