brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Mallikarjun Kharge | ‘आजादी दिलाने में BJP के घर में एक कुत्ता तक नहीं मरा’, बयान पर बुरे फंसे मल्लिकार्जुन खड़गे, अब दे रहें सफाई


PHOTO- ANI

PHOTO- ANI

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) अपने उस बयान को लेकर बुरे फंस गए हैं जिसमें उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता (dog) तक मरा है? क्या(किसी ने) कोई क़ुर्बानी दी है? नहीं। अब वह अपने इस बयान को लेकर राज्यसभा (Rajya Sabha) में सफाई दे रहे हैं।  

उन्होंने सदन में कहा अगर मैं वही दोहराऊंगा जो मैंने बाहर कहा था तो उनके लिए मुश्किल हो जाएगी। ‘माफी माँगने वाले लोग’ आजादी की लड़ाई लड़ने वाले लोगों से माफी माँग रहे हैं। मैंने कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने अपना बलिदान दिया। आप में से किसने इस देश की एकता के लिए अपनी जान दे दी?

राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मैंने राजस्थान के अलवर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान जो कहा वह सदन के बाहर था। मैंने जो कहा वह राजनीतिक रूप से सदन के बाहर था, भीतर नहीं। उस पर यहां चर्चा करने की जरूरत नहीं है। दूसरे, मैं अभी भी कह सकता हूं कि स्वतंत्रता संग्राम में उनकी कोई भूमिका नहीं थी

बता दें कि एक दिन कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा था कि पहले ही हमने देश को आज़ादी दिलाई और देश की एकता के लिए इंदिरा और राजीव गांधी ने अपनी जान की क़ुर्बानी दी। हमारे पार्टी के नेताओं ने अपनी जान दी, आपने क्या किया? आपके घर में कोई देश के लिए कुत्ता तक मरा है? क्या(किसी ने) कोई क़ुर्बानी दी है? नहीं। 

केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा कि एक राजनीतिक दल के अध्यक्ष इस तरह बोलेंगे जिसको सुनकर हम सबके बहुत खराब लगता है, इसकी निंदा करना भी मुझे उचित नहीं लगता। हम दुश्मन नहीं प्रतिद्वंदी हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने जो गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है इसी वजह से राजनीतिक स्तर गिरता है। 

यह भी पढ़ें

 केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कांग्रेस इतने निचले स्तर पर गिर जाएगी ये किसी ने नहीं सोचा था। आजादी की लड़ाई में पूरा देश बलिदान देने के लिए तैयार था। वे लोग किसी दल के रूप में काम नहीं कर रहे थे। 





Source link

Leave a Comment