brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Bhagat Singh Koshyari | महाराष्ट्र: राज्यपाल कोश्यारी के इस्तीफे की पेशकश के बाद कई राज्यपालों को अतिरिक्त प्रभार


bhagat-singh-koshiyari

File Pic

नई दिल्ली/मुंबई. एक तरफ महाराष्ट्र (Maharashtra) के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor Koshiyari) के इस्तीफे की पेशकश के बाद अब नए राज्यपालों की नियुक्ति को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है। वहीं कई राज्यपालों का पांच साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है और उन्हें फिलहाल जरुरी एक्सटेंशन दिया गया है। 

मामले पर अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल बी डी मिश्रा और असम के राज्यपाल जगदीश मुखी का पांच साल का कार्यकाल पूरा हुआ है। बी डी मिश्रा को मेघालय का, जगदीश मुखी को नगालैंड का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।दोनों ही राज्यों में विधानसभा चुनाव की प्रक्रिया जारी है।

गौरतलब है कि, महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने सोमवार को अपने पद से हटने की इच्छा जाहिर की थी। राज्यपाल ने कहा था कि, “मैंने पीएम को अपनी सभी राजनीतिक जिम्मेदारियों से मुक्त होने की इच्छा से अवगत कराया।” ये जानकारी राजभवन ने प्रेस रिलीज के जरिए शेयर की गई थी। 

राजभवन की तरफ से जारी बयान में कहा गया थी कि, “राज्यपाल कोश्यारी ने अपना शेष जीवन पढ़ने, लिखने और अन्य इत्मीनान की गतिविधियों में बिताने की इच्छा व्यक्त की थी।” कोश्यारी ने मीडिया को दिए एक बयान में कहा था, “महाराष्ट्र जैसे महान राज्य- संतों, समाज सुधारकों और बहादुर सेनानियों की भूमि के राज्य सेवक या राज्यपाल के रूप में सेवा करना मेरे लिए पूर्ण सम्मान और सौभाग्य की बात थी।”





Source link

Leave a Comment