brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Yazdan Building Collapse | लखनऊः यजदान बिल्डिंग गिराते समय भयंकर हादसा, कई मजदूर दबे, LDA की टीम और ठेकेदार भागे


yazdan-building

Pic: ANI

नई दिल्ली/लखनऊ. उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक बड़ा हादसा हो गया है। दरअसल लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से यजदान बिल्डिंग गिराते समय  बिल्डिंग का एक हिस्सा नीचे आ गिरा।  वहीँ बिल्डिंग गिराए जाने के दौरान मलबे में कई गाड़ियां भी दब गईं। स्थानीय लोगों का कहना है कि मलबे में कुछ मजदूर भी दबे हैं। वहीँ बताया जा रहा है कि, LDA की टीम और ठेकेदार भी मौके से भाग खड़े हुए हैं हैं।

जानकारी दें कि बीते 19 नवंबर को, राजधानी लखनऊ में यजदान बिल्डिंग को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू कि थी। तब आवंटियों की तरफ से दाखिल याचिका पर लखनऊ हाई कोर्ट ने बिल्डिंग ध्वस्तीकरण पर अंतरिम रोक लगाने से इनकार किया था।  वहीं इस ध्वस्तीकरण की कार्रवाई से निराश आवंटियों का कहना है कि यह कार्रवाई LDA अपनी कमियों को छुपाने के लिए कर रहा है। 

यह भी पढ़ें

जानकारी दें कि बीते 2016 में गलत तरीके से नजूल की जमीन पर इस बिल्डिंग का नक्शा पास कराया गया था। वहीँ जांच के बाद दो हजार अट्ठारह में बिल्डिंग को अवैध घोषित किया गया था। फिर साल 2018 में इसके डेमोलेशन का आदेश पारित किया गया था। इस साल बिल्डिंग को ध्वस्त करने की कार्रवाई शुरू की गई थी, मगर लगातार शासन स्तर पर सुनवाई और अदालत की कार्रवाई के चलते रुक-रुक कर कार्रवाई की जाती रही है।





Source link

Leave a Comment