brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

G20 Summit | ‘भारत के G20 अध्यक्षता का समर्थन करने के लिए तत्पर’: Google के सीईओ पिचाई ने की PM मोदी से मुलाकात


Sundar Pichai and Narendra Modi

Photo: Twitter

नई दिल्ली: गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने आज (सोमवार) को पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस बात की जानकारी उन्होंने ट्विटर से दी। पिचाई ने ट्वीट करते हुए लिखा, “आपके नेतृत्व में तकनीकी परिवर्तन की तीव्र गति को देखना प्रेरणादायक है। हमारी मजबूत साझेदारी को जारी रखने और सभी के लिए ओपन, कनेक्टेड इंटरनेट को आगे बढ़ाने के लिए भारत की G20 अध्यक्षता का समर्थन करते हैं।”

सुंदर पिचाई ने कहा कि, “प्रधान मंत्री मोदी की डिजिटल इंडिया दृष्टि ने उस प्रगति को तेज करने में मदद की है जो हम पूरे भारत में देख रहे हैं, और मैं भारत के लिए अपने अनुभव को दुनिया के साथ साझा करने के लिए उत्साहित हूं क्योंकि यह 2023 में जी20 की अध्यक्षता संभालेगा।  उन्होंने यह भी कहा कि, “भारत में तकनीकी परिवर्तन की गति असाधारण रही है, और अभी भी बहुत अवसर हैं। इसे करीब से देखने में सक्षम होने की खुशी है, और मैं पहले से ही अपनी अगली यात्रा की प्रतीक्षा कर रहा हूं।”

भारत का दौरा कर रहे सुंदर पिचाई ने कहा कि देश में तकनीकी परिवर्तन की गति असाधारण रही है और गूगल छोटे व्यवसायों और स्टार्टअप्स का समर्थन कर रहा है, साइबर सुरक्षा में निवेश कर रहा है, शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण प्रदान कर रहा है। स्वास्थ्य सेवा और कृषि जैसे क्षेत्रों में एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) लागू कर रहा है। 

गूगल फॉर इंडिया

बता दें कि, सुंदर पिचाई “गूगल फॉर इंडिया” कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भारत की यात्रा पर आए है। जहां कंपनी स्टार्ट-अप पर ध्यान केंद्रित कर रही है। स्टार्ट-अप्स के लिए निर्धारित अपने $300 मिलियन में से Google कुछ एक-चौथाई महिलाओं के नेतृत्व वाली संस्थाओं में निवेश करेगा।

पिचाई ने कहा कि, “इसमें (भारत) के पैमाने और प्रौद्योगिकी नेतृत्व को देखते हुए, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आप संतुलन बना रहे हैं, लोगों के लिए सुरक्षा उपाय कर रहे हैं। आप एक अभिनव ढांचा तैयार कर रहे हैं, ताकि कंपनियां कानूनी रूप से निश्चितता के शीर्ष पर नवाचार कर सकें। 

उन्होंने यह भी कहा कि, “मुझे लगता है कि यह समय का एक महत्वपूर्ण क्षण है। भारत एक बड़ी निर्यात अर्थव्यवस्था भी होगा। यह एक खुले और कनेक्टेड इंटरनेट से लाभान्वित होगा और उस संतुलन को ठीक करना महत्वपूर्ण होगा।”





Source link

Leave a Comment