brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

North Eastern Council | फुटबॉल के नियम की तरह पिछले 8 वर्षों में हमने नॉर्थ ईस्ट के विकास के रास्ते में अनेक रुकावटों को रेड कार्ड दिखा दिया: पीएम मोदी


Photo- ANI

Photo- ANI

शिलांग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने शिलांग में पूर्वोत्तर परिषद (North Eastern Council) के स्वर्ण जयंती समारोह के दौरान विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इस मौके उन्होंने कहा फुटबॉल में अगर कोई खिलाड़ी खेल भावना से नहीं खेलता तो उसे रेड कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया जाता है। ऐसे ही पिछले 8 वर्षों में हमने नॉर्थ ईस्ट (North East) के विकास के रास्ते में अनेक रुकावटों को रेड कार्ड दिखा दिया।  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कई अन्य मंत्रियों एवं गणमान्य व्यक्तियों के साथ यहां राज्य सम्मेलन केंद्र में पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) के स्वर्ण जयंती समारोह में शामिल हुए। पूर्वोत्तर में प्रदान की गई बेहतर हवाई सेवा कृषि उपज के निर्यात में मदद कर रही, जिससे किसानों को फायदा हो रहा है। 

पीएम मोदी ने कहा कि खेलों को लेकर केंद्र सरकार आज एक नई अप्रोच के साथ आगे बढ़ रही है। इसका लाभ नॉर्थ ईस्ट के युवाओं को हुआ है। देश की पहली स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी नॉर्थ ईस्ट में है। 

मेघालय CM कोनराड संगमा ने कहा कि पहले हमारे राज्य में सिर्फ 500 करोड़ रुपए आवंटित होते थे, आज हमारे राज्य के लिए 1500 करोड़ आवंटित होते हैं। इसका लाभ हर गांव-गांव में मिल रहा है। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में नॉर्थ ईस्ट एक दिन बदलेगा।  

यह भी पढ़ें

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि अब हर 15 दिन में एक मंत्री नॉर्थ ईस्ट का दौरा करते हैं और नरेंद्र मोदी जी ने PM बनने के बाद 50 से ज्यादा बार इस क्षेत्र का दौरा किया है। DONER का गठन अटल जी ने किया था और अब PM मोदी ने सुनिश्चित किया कि सभी बड़ी परियोजनाएं समय पर पूरी हों। 

अमित शाह ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में NEC की बैठक संपन्न की है। प्रधानमंत्री मोदी ने न केवल NEC के कार्यों की सराहना की है बल्कि क्षेत्र के विकास का रोड मैप भी तैयार किया है





Source link

Leave a Comment