November 28, 2022
Know Semifinal Equation Of T20 World Cup 2022 And How India Will Go To Semifinal


T20 WC 2022, Semifinal: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) 16 अक्टूबर से शुरू हुआ था. वहीं, इसका फाइनल 13 नवंबर, रविवार को मेलबर्न में खेला जाएगा. टी20 वर्ल्ड कप में पहले राउंड वन के मैच खेले गए थे, जिसमें चार टीमों ने क्वालिफाई करके सुपर-12 में जगह बनाई. वहीं अब सुपर-12 में मौजूद टीमें सेमीफाइनल की ओर देख रही हैं. इसमें ग्रुप-ए की नंबर वन टीम और ग्रुप-बी की नंबर दो टीम के बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा. वहीं, ग्रुप-बी की नंबर वन टीम और ग्रुप-ए में नंबर दो पर मौजूद टीम के बीच सेमीफाइनल खेला जाएगा. सेमीफाइनल मैच 9 और 10 नवंबर को खेले जाएंगे.

सेमीफाइनल में कैसे बनेगी जगह

ग्रुप-ए और ग्रुप-बी में कुल 6-6 टीमें मौजूद हैं. ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलिया, न्यूज़ीलैंड, इंग्लैंड, आयरलैंड, श्रीलंका और अफगानिस्तान मौजूद है. वहीं, ग्रुप-बी में भारत, पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, ज़िम्बाब्वे और नीदरलैंड्स मौजूद हैं. ग्रुप-बी में मौजूद टीम इंडिया एक जीत के साथ नंबर दो पर मौजूद है. दोनों ही ग्रुप में मौजूद किसी भी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए कुल 4 मैच जीतने होंगे.

टीम इंडिया कैसे बना पाएगी जगह

गौरतलब है कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम में भारतीय टीम सेमीफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही थी. भारतीय टीम ने 5 में से कुल 3 मैच जीते थे. इस बार टीम इंडिया अपना पहला मैच जीत चुकी है और अब सिर्फ 3 मैच जीतकर टीम सेमीफाइनल में जगह बना लेगी. ग्रुप-बी में अभी तक सभी टीमों सिर्फ 1-1 मैच खेला है, ऐसे में कुछ भी कहना ठीक नहीं होगा. इन मैचों में भारत और बांग्लादेश ने अपने-अपने मैच जीते हैं, बाकी टीमों को हार का सामना करना पड़ा है. इसमें साउथ अफ्रीका और ज़िम्बाब्वे के बीच खेला गया मैच बारिश के चलते पूरा नहीं हो पाय था और दोनों टीमों के पास 1-1 प्वाइंट मौजूद है.

क्या है ग्रुप-ए का हाल

ग्रुप-ए में अफगानिस्तान और न्यूज़ीलैंड को छोड़कर सभी टीमों ने अपने 2-2 मैच खेल लिए हैं. अफगानिस्तान को पहले मैच में हार मिली है और न्यूज़ीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में शानदार जीत हासिल की थी. वहीं, श्रीलंका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड ने दो में से एक-एक मैच जीते हैं. न्यूज़ीलैंड ग्रुप-ए में अच्छे रन रेट की बदौलत नंबर वन पर मौजूद है.

 

 

ये भी पढ़ें….

IRE vs ENG: ICC टूर्नामेंट में पहले भी इंग्लैंड को चकमा दे चुकी है आयरलैंड, जानें इससे पहले कब दी थी मात

T20 World Cup 2022: भारत के खिलाफ हार का गम अब भी नहीं भुला सकी पाकिस्तानी टीम, स्टार बल्लेबाज ने कही ये बात



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *