Karthikeya 2 फेम निखिल सिद्धार्थ का बड़ा बयान, RRR और The Kashmir Files को नहीं ऑस्कर की जरूरत; क्योंकि... » Br Breaking News
December 7, 2022


निखिल सिद्धार्थ जिन्हें कार्तिकेय 2 से पहले साउथ सिनेमा के लोग ही जानते थे लेकिन इस फिल्म के बाद उनकी लोकप्रियता देशभर में फैल चुकी है. कार्तिकेय 2 को बनाने में 8 साल का लंबा वक्त लगा लेकिन रिलीज के बाद इसके स्टार कास्ट की मेहनत रंग लाई. अब उनके अभिनय को हर ओर के दर्शक बेहतर तरीके से जान चुके हैं और उनकी अगली फिल्म का बेसब्री से इंतजार करते हैं. चूंकि इन दिनों भारत के कई फिल्म मेकर्स को उनकी फिल्मों के ऑस्कर में नॉमिनेशन के लिए न भेजे जाने पर निराशा हाथ लगी है. अब इस पर कार्तिकेय 2 स्टार ने अपने विचार व्यक्त किए हैं जो बाकी सबसे बिल्कुल अलग हैं.

भारतीय अवॉर्ड पर निखिल ने दिया जोर

कार्तिकेय 2 स्टार निखिल से जब ऑस्कर के बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ तौर पर विदेशी मान्यता को खारिज कर दिया और भारतीय पुरस्कारों के निर्माण की आवश्यकता पर जोर दिया. ETimes से इंटरव्यू के दौरान अभिनेता से सवाल किया गया कि RRR ने भारतीय सिनेमा के कई रिकॉर्ड्स को तोड़ा है. जब ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में इसे नहीं चुना गया तो क्या आप हैरान थे?

पब्लिक का प्यार है RRR और The Kashmir Files का अवॉर्ड

निखिल ने जवाब में कहा, मैंने अभी एक लेख पढ़ा है कि ऑस्कर की पैरवी करने के लिए पहले स्टूडियो 5 मिलियन डॉलर खर्च करता थे लेकिन अब केवल आपकी फिल्म के वोट को लेकर लॉबी के लिए 15-20 मिलियन डॉलर खर्च होते हैं. क्या प्वाइंट है? हमारे अपने राष्ट्रीय पुरस्कार हैं, हमारे अपने फिल्मफेयर पुरस्कार हैं और इतने सारे पुरस्कार हमारी भारत सरकार द्वारा दिए जाते हैं. सबसे अच्छा इनाम और पुरस्कार आरआरआर बॉक्स ऑफिस नंबर और पब्लिक का प्यार है जो एक शानदार फिल्म है. द कश्मीर फाइल्स भी एक बेहतर मूवी है और उन्हें जो प्यार मिला है, उससे उन्हें पहले ही सम्मानित किया जा चुका है. उन दो फिल्मों ने वास्तव में मुझे और मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से छुआ, अगर आपको ऑस्कर मिलता है, तो अच्छा है, लेकिन यह अंत नहीं होना चाहिए और सब कुछ होना चाहिए. हर फिल्म ऑस्कर के लिए नहीं बनती. यह कोई प्रमाणपत्र नहीं है, मुझे नहीं लगता कि हमें इसकी आवश्यकता है.

कार्तिकेय 3 को लेकर निखिल ने दिया ये बयान

अभिनेता से जब उनकी फिल्म के लॉन्ग पीरियड और तीसरे भाग को लेकर पूछा गया कार्तिकेय 2 को बनाने में 8 साल लगे तो क्या प्रशंसकों को अगले सीक्वेल के लिए फिर से इतना लंबा इंतजार करना होगा? जवाब में निखिल ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि लोग हमें ऐसा करने देंगे. हमने कार्तिकेय के बारे में कभी नहीं सोचा था कि पहला भाग फ्रैंचाइज़ी स्टार्टर होगा, हमने हमेशा सोचा था कि यह एक स्टैंड अलोन फिल्म होगी. लेकिन मैं, जिस भी कार्यक्रम में मैं शामिल होता या जब भी मैं मीडिया से बातचीत का हिस्सा होता, या हर इंस्टाग्राम पोस्ट के कमेंट सेक्शन में, लोग मुझसे पूछते रहते, ‘कार्तिकेय 2 कब आ रहा है? मैं यह समझाते हुए थक गया था कि कार्तिकेय एक स्टैंड अलोन फिल्म थी, हम एक भाग 2 के बारे में भी बात क्यों कर रहे हैं? लेकिन फिर, फिल्म के निर्देशक चंदू मोंडेती ने कहा कि हम दूसरा भाग तभी बनाएंगे, जब हमें कोई स्क्रिप्ट मिले, जो पहले जितनी अच्छी हो, क्योंकि हमें कभी भी एक अच्छी फिल्म को खराब नहीं करना चाहिए.’

इन 2 निर्देशकों के साथ काम करने का ख्वाब देख रहे निखिल

अभिनेता ने आगे अपनी फिल्म के अगले भाग को लेकर कहा, मुझे लगता है कि अब बहुत से दर्शक इसे देखना चाहते हैं और कार्तिकेय 3 बहुत जल्द आएगी. आगे वे ये भी कहते हैं कि मैं फैन्स के बारे में नहीं जानता, अगर हम तीसरा पार्ट नहीं करेंगे तो मेरी मां मुझे नहीं बख्शेंगी. साथ ही, उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि वह एसएस राजामौली और राजकुमार हिरानी के साथ काम करने का सपना देख रहे हैं.

Tags: Box Office Collection, Oscar, RRR Movie, The Kashmir Files, Trending



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *