brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Karim Benzema Announces His Retirement From International Football After FIFA World Cup 2022


Karim Benzema Retires: रियल मैड्रिड के कप्तान करीम बेंजेमा (Karim Benzema) ने कतर वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) खत्म होने के बाद अंतर्राष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहे दिया है. बेंजेमा ने फीफा में फ्रांस को मिली हार के बाद यह फैसला लिया है. उन्होंने हार के अलगे ही दिन अतंर्राष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने का फैसला कर लिया. फ्रांस के स्ट्राइकर बेंजेमा इस बार चोटिल होने की वजह से वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं बन पाए थे. बेंजेमा ने आज अपने 35वें जन्मदिन के मौके पर इस बात का ऐलान किया. 

बेंजेमा ने ट्वीट कर लिखा, “मैं आज जहां हूं, वहां पहुंचने के लिए मैंने प्रयास किया और गलतियां कीं. मुझे इस पर गर्व है! मैंने अपनी कहानी लिखी है और कहानी खत्म हो रही है.” बेंजेमा ने फ्रांस के लिए कुल 97 मैच खेले, जिसमे उन्होंने 37 गोल किए और 20 गोल अस्सिट किए. 

अर्जेंटीना और फ्रांस के मैच से पहले खबर आई थी कि करीम बेंजेमा ने राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के इनविटेशन अस्वीकार कर दिया था. इसके बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट करते हुए लिखा था, “मुझे दिलचस्पी नहीं है.” टीम की हार के बाद उनके इस फैसले ने फैंस को हैरान कर दिया है. फ्रांस का एक बार फिर वर्ल्ड कप जीतने में नाकाम रही. वहीं अर्जेंटीना ने 36 साल बाद खिताब अपने नाम किया था. अर्जेंटीना की इस जीत के साथ कप्तान लियोनल मेसी का वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी पूरा हुआ. 

 

News Reels

रोमांचक था फाइनल

फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच खेला गया फाइनल मैच काफी रोमांचक था. आखिरी में पेनेल्टी शूटआउट के ज़रिए इस मैच का परिणाम दुनिया के सामने आया. इस मैच में फ्रांस के युवा स्टार काइलियान एमबाप्पे ने तीन गोल करके सभी का दिल जीता. उन्होंने अपनी टीम के लिए कुल तीन गोल दागे. फीफा में सर्वाधिक गोल करने के लए उन्हें गोल्डन बूट से नवाज़ा गया. 

ये भी पढ़ें…

PAK vs ENG: डेब्यू में 5 विकेट लेने वाले सबसे युवा इंग्लिश गेंदबाज बने रेहान अहमद, विश्व में हासिल किया छठा मुकाम





Source link

Leave a Comment