brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Jio True 5G | देशभर के 50 नए शहरों में आज से Jio True 5G सर्विस लॉन्च, 184 शहरों तक पहुंची जियो की 5G सर्विस


true-5g

नई दिल्ली/मुंबई. जहां एक तरफ Reliance Jio अपनी 5जी सेवाओं को देश के कोने-कोने में तेजी से फैलाने पर काम कर रही है। वहीं आज एक बार फिर रिलायंस जियो ने आज 17 राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों के 50 शहरों में अपनी ट्रू 5जी सेवाओं के अब तक के सबसे बड़े लॉन्च की घोषणा की। इस घोषणा के साथ ही रिलायंस जियो अब 184 शहरों तक पहुंच चूका है।

गौतलब है कि, इसके पहले कंपनी ने अपनी सुपरफास्ट और शानदार कनेक्टिविटी को आगे बढ़ाते हुए सात राज्यों के 16 और शहरों में अपनी 5G सेवाओं की शुरुआत कि थी। तब जियो ने जिन नए शहरों में 5G सेवाएं शुरू की थी उनमें काकीनाडा, कुरनूल (आंध्र प्रदेश), सिलचर (असम), दावणगेरे, शिवमोग्गा, बीदर, होसपेट, गडग-बेतागेरी (कर्नाटक), मलप्पुरम, पलक्कड़, कोट्टायम, कन्नूर (केरल), तिरुपुर (तमिलनाडु), निजामाबाद, खम्मम (तेलंगाना) और बरेली (उत्तर प्रदेश) शामिल थे।जियो ने हाल ही में मकर संक्रांति के अवसर पर छत्तीसगढ़, बिहार और झारखंड में अपनी 5G कनेक्टिविटी सेवाओं की घोषणा की थी।

वहीं रिलायंस जियो इन 184 शहरों में 5G सेवाएं शुरू करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। रिलायंस इंडस्ट्रीज की टेलिकॉम आर्म जियो ने कहा था कि इन शहरों में जियो यूजर्स बिना किसी अडिशनल चार्ज के 1 Gbps+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा जियो वेलकम ऑफर के तहत इस्तेमाल कर पाएंगे। हालांकि, जियो 5जी सर्विस अभी बीटा फेज में है, इसलिए इसे केवल कुछ चुनिंदा यूजर्स को ही वेलकम ऑफर्स के इनवाइट के जरिए उपलब्ध करवाया जा रहा है।

गौरतलब है कि, जियो की ट्रू 5जी सर्विस लॉन्च के साथ ग्राहकों को न सिर्फ सबसे अच्छा नेटवर्क मिलेगा बल्कि ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी के क्षेत्रों में विकास के कई नए अवसर भी मिलेंगे।





Source link

Leave a Comment