brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Shopian Encounter | J-K: शोपियां एनकाउंटर, लश्कर के 3 आतंकी ढेर, की थी कश्मीरी पंडित की हत्या


shopian

Pic: ANI

नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kahmir) से मिली बड़ी खबर के अनुसार, यहां के शोपियां (Shopian) में मुंझ मार्ग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच अब जबरदस्त मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो चुकी है। इसमें अब तक लश्कर से जुड़े तीन खूंखार आतंकी मारे गए। जिसकी जानकारी J&K पुलिस ने ट्विटर पर दी है। वहीँ इलाके में फ़िलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

वहीं पुलिस ने बताया कि, आतंकवादियों की मौजूदगी की इंटेल मिलने के बाद, सुरक्षा बलों ने शोपियां के जैनपुरा इलाके के मुंझ मार्ग में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था, जो बाद में एक मुठभेड़ में तब्दील हो चूका है। मामले पर पुलिस ने बताया कि, इस जारी मुठभेड़ में अब तक लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए। उन्होंने ट्वीट किया कि, ‘‘ आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े तीन आतंकवादी मारे गए। उनकी पहचान की जा रही है।” 

2 आतंकियों की पहचान

वहीँ मामले पर ADGP कश्मीर ने बताया कि, “शोपियां जिले के मुंझ मार्ग इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 3 स्थानीय आतंकवादी मारे गए। 1 एके-47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद हुए हैं।”

उन्होंने यह भी बताया कि, मारे गए तीनों आतंकवादियों में से 2 की पहचान शोपियां के एक लतीफ लोन के रूप में हुई है, जो एक कश्मीरी पंडित पुराण कृष्ण भट की हत्या में शामिल था  और दूसरा अनंतनागिन का उमर नजीर, जो  नेपाल के तिल बहादुर थापा की हत्या में शामिल था। इनके पास से 1 एके 47 राइफल और 2 पिस्तौल बरामद भी बरामद हुई है।

 





Source link

Leave a Comment