brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

IPL Auction 2023: RCB Will Adopt This Special Strategy To Win The Trophy Try To Buy These Players Know All Details


IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 (IPL 2023) के लिए सभी टीमें तैयारी में लग गई हैं. इसमें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) इस बार एक खास रणनीति के साथ मैदान पर दिखाई दे सकती है. टीम ने अभी तक एक भी खिताब अपने नाम नहीं किया है. इस बार टीम पहली ट्रॉफी की उम्मीद में कुछ खास रणनीतियां अपनाएगी. हर बार बल्लेबाज़ी में मज़बूत दिखाई देने वाली टीम, गेंदबाज़ी में मात खा जाती है. इस बार टीम ने मिनी ऑक्शन से पहले सिर्फ पांच खिलाड़ियों को ही रिलीज़ किया है. टीम को फिलहाल 9 खिलाड़ियों की दरकार है. इसमें 7 भारतीय और 2 विदेशी खिलाड़ी हैं. 

ऐसा है मौजूदा स्क्वाड

फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), शाहबाज अहमद, फिन एलेन, आकाश दीप, वानिंदु हसरंगा, जोश हेजलवुड, दिनेश कार्तिक, सिद्धार्थ कौल, विराट कोहली, महिपाल लोमरोर, ग्लेन मैक्सवेल, हर्षल पटेल, रजत पाटीदार, सुयश प्रभुदेसाई, अनुज रावत, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज, डेविड विली.

इन खिलाड़ियों को किया रिलीज़

News Reels

जेसन बेहरनडॉर्फ (ट्रेडेड), शेरफेन रदरफोर्ड, चामा मिलिंद, अनेश्वर गौतम, लवनिथ सिसोदिया.

इन खिलाड़ियों पर लगाएगी बोली

टीम इस सीज़न गेंदबाज़ों पर ज़्यादा फोक्स करना चाहेगी. 23 दिसंबर को होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए टीम के पास 8.75 करोड़ रुपए की पर्स वैल्यू मौजूद है. टीम को इस रकम में 9 खिलाड़ी खरीदने हैं. इनमें दो विदेशी खिलाड़ियों में आरसीबी सबसे पहले अफ्रीकी तेज़ गेंदबाज़ वेन पार्नेल को अपने खेमे में शामिल करने की ओर देखना चाहेगी. ऑक्शन के लिए पार्नेल की बेस प्राइज़ 75 लाख रुपए है. इसके अलावा टीम इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद को टीम में एक विकल्प के रूप में ज़रूर देखना चाहेगी. 2 करोड़ की बेस प्राइज़ वाले आदिल राशिद ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार गेंदबाज़ी की थी. 

पहले से ही मज़बूत है टीम

गौरतलब है कि टीम पहले से ही काफी मज़बूत दिखाई दे रही है. मिनी ऑक्शन में टीम ने किसी बड़े और अहम खिलाड़ी को रिलीज़ नहीं किया था. टीम में विराट कोहली और फिन ऐलन ओपनिंग ज़िम्मेदारी संभालने के लिए मौजूद हैं. इसके अलावा मिडिल ऑर्डर में टीम के पास फाफ डु प्लेसिस, रजत पाटीदार, शाहबाज़ अहमद और फिनिशर के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक जैसे बल्लेबाज़ मौजूद हैं. 

टीम का गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट हमेशा से ही दिक्कत बना है. हालांकि टीम में बतौर तेज़ गेंदबाज़ जोश हेज़लवुड मोहम्मद सिराज डेविड विली मौजूद हैं. ऐसे में पार्नेल टीम को मज़बूती प्रदान कर सकते हैं. वहीं स्पिनर्स में टीम के पास वानिंदु हसरंगा जैसा स्टार गेंदबाज़ पहले से ही मौजूद है. ऐसे में आदिल राशिद टीम स्पिन विभाग में मज़बूती प्रदान करेंगे. 

ये भी पढ़ें…

Watch: इंग्लैंड के खिलाफ इस तकनीक से बाबार आज़म ने लगाया अर्धशतक, पहले ही कर लिया था विजुअलाइज़, देखें VIDEO



Source link

Leave a Comment