brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

IPL 2023 Auction These Players Can Be Sold Costlier Than Ben Stokes Teams Will Be Ready To Pay Any Price


Indian Premier League Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीज़न यानी आईपीएल 2023 की नीलामी का आयोजन 23 दिसंबर, शुक्रवार को कोच्चि में होगा. इस बार मिनी ऑक्शन होना है. बीसीसीआई ने ऑक्शन के लिए 405 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है. ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्हें खरीदने के लिए टीमें कोई भी रकम देने को तैयार रहेंगी.

आईपीएल 2023 के लिए 87 स्लॉट खाली हैं जिनके लिए 405 खिलाड़ियों की नीलामी होगी. इन 405 खिलाड़ियों में 273 भारतीय जबकि 132 खिलाड़ी विदेशी हैं. वहीं चार खिलाड़ी एसोसिएट्स देशों के शामिल हैं. लिस्ट में 119 खिलाड़ी कैप्ड और 282 खिलाड़ी अनकैप्ड हैं. 

कई क्रिकेट पंडितों का मानना है कि आपीएल 2023 की नीलामी में इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सबसे ज्यादा कीमत में बिक सकते हैं. लेकिन आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे, जिन्हें नीलामी में स्टोक्स से भी ज्यादा रकम मिल सकती है. वहीं टीमें इन खिलाड़ियों के लिए कोई भी रकम देने को तैयार रहेंगी. 

1- रीली रॉसो

News Reels

लंबे वक्त बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले रीली रॉसो ने इस साल टी20 इंटरनेशनल में सिर्फ 11 मैचों में दो शतक जड़े हैं. रॉसो ने इस साल 176.30 के स्ट्राइक रेट से 372 रन बनाए हैं. रॉसो पहले भी आईपीएल में खेल चुके हैं. ऐसे में इस सीज़न की नीलामी में टीमें उनके लिए तगड़ी बोली लगा सकती हैं. 

2- सैम कर्रन 

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल चुके इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कर्रन को टी20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट खिलाड़ी कहा जाता है. नई गेंद को विकेट के दोनों तरफ स्विंग कराने में माहिर सैम कर्रन निचले क्रम में तूफानी बैटिंग भी कर सकते हैं. आईपीएल 2023 की नीलामी में सैम का बेस प्राइज़ दो करोड़ रुपये है. 

3- हैरी ब्रूक

इंग्लैंड के लिए टेस्ट में टी20 जैसी बैटिंग करने वाले हैरी ब्रूक को टी20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ कहा जाता है. ब्रूक किसी भी गेंदबाजी अटैक के सामने बड़े बड़े शॉट्स खेल सकते हैं. ब्रूक का बेस प्राइज़ 1.5 करोड़ रुपये है. 

4- निकोलस पूरन

वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज़ निकोलस पूरन भी नीलामी में मोटी रकम में बिक सकते हैं. पूरन बड़े बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं. हालांकि, आईपीएल 2022 में पूरन का बल्ला नहीं चला था, लेकिन उनका प्रतिभा और शैली को देखते हुए नीलामी में उनके लिए टीमें बड़ी बोली लगा सकती हैं.

5- कैमरन ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन इस सीज़न की नीलामी में सबसे ज्यादा कीमत में बिकने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं. ग्रीन किसी भी पोज़ीशन पर बल्लेबाज़ी करने में माहिर हैं. इसके अलावा वह तेज गेंदबाजों के साथ साथ स्पिनर्स के खिलाफ भी बड़े शॉट्स खेलने में माहिर हैं. ग्रीन भारतीय पिचों पर गेंदबाजी में घातक साबित हो सकते हैं, क्योंकि उनकी गेंद काफी रुक कर आती है. 



Source link

Leave a Comment