brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ipl 2023 | IPL Auction 2023: चेन्नई सुपर किंग्स


IPL Auction 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आगामी सीजन की नीलामी 23 दिसंबर को होने वाली है और इसमें चेन्नई सुपर किंग्स को उनके विदेशी सपोर्ट स्टॉफ की गैरमौजूदगी में ही हिस्सा लेना होगा. टीम के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग से लेकर अन्य कई विदेशी कोच नीलामी के लिए भारत नहीं आएंगे, क्योंकि नीलामी का आयोजन क्रिसमस के करीब हो रहा है. हालांकि, ये सभी लोग अपने घरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपनी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहेंगे.

टीम के CEO काशी विश्वनाथन ने बताया, “स्टीफन फ्लेमिंग नीलामी में हमें ज्वाइन नहीं करेंगे. क्रिसमस की तैयारियों के चलते हमारे कोई भी विदेशी स्टॉफ नीलामी के लिए कोच्चि में मौजूद नहीं होंगे. वे सभी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ज्वाइन करने वाले हैं.”

नीलामी को आगे बढ़वाना चाहती थी टीमें

टीमों ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से नीलामी की तारीख को आगे बढ़ाने का अनुरोध किया था, लेकिन बोर्ड ने इस अनुरोध को स्वीकार नहीं किया. हालांकि, बोर्ड ने फ्रेंचाइजियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग का विकल्प जरूर प्रदान कर दिया है जो अब तक नीलामी के लिए नहीं दिया जाता था. नीलामी के समय फ्रेंचाइजियां फोन कॉल के जरिए किसी से जुड़ सकती थीं, लेकिन अब पहली बार वीडियो के जरिए जुड़ने की सुविधा प्रदान की गई है.

News Reels

नीलामी के लिए कुल 991 खिलाड़ियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था जिसमें से 405 खिलाड़ियों को फाइनल लिस्ट में जगह मिली है. 136 विदेशी खिलाड़ियों को नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है जिनके भाग्य का फैसला नीलामी में होगा. सभी टीमों को मिलाकर कुल 87 खिलाड़ियों को खरीदा जाना है. सनराइजर्स हैदराबाद के पास सबसे अधिक तो वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के पास सबसे कम पैसे होंगे.

यह भी पढ़ें:

INDW vs AUSW: ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को दिया 189 रनों का लक्ष्य, एलीसे पेरी ने तूफानी फिफ्टी से पलटा मैच



Source link

Leave a Comment