brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

International League T20 Robin Uthappa Yusuf Pathan To Play For Dubai Capitals In ILT20


International League T20: पूर्व भारतीय क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) और युसूफ पठान (Yusuf Pathan) जल्द ही एक बार फिर बल्ला थामे मैदान में नजर आने वाले हैं. दोनों धाकड़ बल्लेबाज इस बार यूएई के मैदानों पर चौकों-छक्कों की बारिश करते दिखाई देंगे. दरअसल, यह दोनों खिलाड़ी जनवरी से शुरू हो रही यूएई की इंटरनेशनल टी20 लीग (ILT20) में शिरकत कर रहे हैं. यह दोनों दुबई कैपिटल्स का हिस्सा होंगे.

रॉबिन उथप्पा ने इसी साल सितंबर में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है. 37 साल के उथप्पा पहले हाई प्रोफाइल भारतीय खिलाड़ी होंगे जिन्होंने विदेशी फ्रेंचाइजी लीग में खेलने के मौके भूनाने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा है. वैसे, लंबे अरसे से टीम इंडिया से बाहर चल रहे उथप्पा के लिए यह फैसला सही भी नजर आता है. 

उथप्पा वैसे तो विदेशी फ्रेंचाइजी लीग के साथ-साथ IPL और भारतीय घरेलू क्रिकेट में भी बने रहना चाहते थे लेकिन BCCI के नियम इसकी अनुमति नहीं देते हैं. ऐसे में अब वह भारत में तो किसी भी तरह के क्रिकेट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे लेकिन उनके पास ‘द हंड्रेड’, ‘कैरेबियन प्रीमियर लीग’ और ‘बिग बैश’ लीग जैसे टूर्नामेंट्स खेलने के मौके भी होंगे. रॉबिन उथप्पा ने भारत के लिए साल 2006 से लेकर 2015 तक 46 वनडे और 13 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं. वहीं, IPL में वह अलग-अलग फ्रेंचाइजी के साथ कुल 205 गेम खेल चुके हैं.

IPL के सबसे तेज शतकवीर भी खेलेंगे ILT20
युसूफ पठान 40 वर्ष के हो गए हैं लेकिन वह भी दुबई कैपिटल्स का हिस्सा बनाए गए हैं. युसूफ ने भारत के लिए साल 2007 से 2012 के बीच 57 वनडे और 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. युसूफ पठान दो बार IPL चैंपियन रह चुके हैं. पहली बार राजस्थान रॉयल्स (2008) और दूसरी बार कोलकाता नाइट राइडर्स (2014) के लिए उन्होंने टाइटल जीता. उनके नाम IPL का सबसे तेज शतक (37 गेंद पर) भी दर्ज है. युसूफ ने पिछले साल रिटायरमेंट लिया था.

News Reels

यह भी पढ़ें…

FIFA WC 2022: अर्जेंटीना ने 7 मैचों में 104 बार विपक्षी गोलपोस्ट पर बोला हमला, नंबर्स में जानें वर्ल्ड चैंपियन का परफॉर्मेंस



Source link

Leave a Comment