brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Indw Vs Wiw Smriti Manndhanna Scored Brilliant Fifty India Beat West Indies By 56 Runs


Smriti Mandhana INDW vs WIW T20I Match: साउथ अफ्रीका में खेली जा रही त्रिकोणीय महिला टी20 सीरीज में भारत ने लगातार दूसरी जीत दर्ज की. 23 जनवरी को खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 56 रन से शिकस्त दी. इंडियन वुमेन टीम को मैच जिताने में स्मृति मंधाना ने अहम भूमिका निभाई. उन्होंने बेहतरीन बैटिंग करते हुए 74 रन की नाबाद पारी खेली. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट पर 167 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की महिला टीम निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट पर 111 ही बना सकी. 

मंधाना ने जड़ी धमाकेदार फिफ्टी

बफेले पार्क ईस्ट लंदन में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. पारी का आगाज करने आईं यास्तिका भाटिया और स्मृति मंधाना ने पहले विकेट लिए 33 रन जोड़े. यास्तिका 18 रन बनाकर आउट हुईं. तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आईं हरलीन देओल भी कुछ खास नहीं कर पाईं और 12 रन बनाकर चलती बनीं. इसके बाद स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने मोर्चा संभाला. इन दोनों शतकीय साझेदारी करते हुए भारत को 167 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. स्मृति ने धुआंधार बैटिंग करते हुए 51 गेंद पर 74 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया. जबकि हरमनप्रीत कौर 35 गेंद पर 56 रन बनाकर नॉट आउट रहीं. 

111 रन बना पाई विंडीज टीम

news reels

जीत के लिए 168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में चार विकेट पर 111 रन ही बना सकी. भारत की सधी गेंदबाजी के आगे विंडीज टीम के बैटरों की एक न चली. भारत की तरफ से शिखा पांडेय, राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव ने कसी हुई बॉलिंग की. इनके आगे विंडीज बैटर रन बनाने के लिए जूझती रहीं. इन तीनों गेंदबाजों ने मिलकर 12 ओवर में सिर्फ 44 रन दिए. टीम इंडिया के लिए दीप्ति शर्मा ने 2 जबकि राधा यादव और राजेश्वरी गायकवाड़ को 1-1 विकेट मिला. वेस्टइंडीज की तरफ से शेमेन कैंपबेल 47 और हेली मैथ्यूज 34 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं. मैच में 74 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाली स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया. 

यह भी पढ़ें:

Mohammed Shami Hasin Jahan Controversy: चीयर लीडर को दिल दे बैठे थे मोहम्मद शमी, जानिए कैसे शादी के बाद तलाक तक पहुंची बात



Source link

Leave a Comment