November 28, 2022


Sandeep Dhaliwal Murder Case: भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी संदीप धालीवाल के हत्यारे को मौत की सजा सुनाई गई है. रॉबर्ट सोलिस नाम के शख्स ने 2019 में अमेरिकी राज्य टेक्सास में भारतीय-अमेरिकी सिख पुलिस अधिकारी संदीप धालीवाल की हत्या की थी. आज उसे मौत की सजा सुना दी गई है. यह फैसला नागरिकों से बनी एक ज्यूरी समिति ने दिया है. 

ज्यूरी ने मौत की सजा की सिफारिश करने से पहले महज 35 मिनट के लिए विचार-विमर्श किया. हैरिस काउंटी शेरिफ एंड गोंजालेज ने ट्वीट कर बताया कि हत्या मामले को लेकर फैसला आ गया है. जूरी सदस्यों ने रॉबर्ट सोलिस को मौत की सजा सुनाई है. उन्होंने कहा कि वह बेहद आभारी हैं कि न्याय दिया गया है. 

2015 में सुर्खियों में आए थे संदीप धालीवाल 

संदीप धालीवाल तब सुर्खियों में आए थे, जब उन्हें 2015 में हैरिस काउंटी शेरिफ के डिप्टी के रूप में अपनी वर्दी के साथ पगड़ी पहनने के लिए छूट मिली थी. 2019 में सोलिस नाम के एक अपराधी ने धालीवाल को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया था. 17 अक्टूबर को दोषी ठहराए जाने पर सोलिस ने खुद कहा था कि आप अगर मानते हैं कि मैं हत्या का दोषी हूं, मेरा यकीन मानिए आपको मुझे मौत की सजा देनी चाहिए.’ 

ताज़ा वीडियो

अपहरण के मामले में अपराधी था सोलिस

बता दें कि, सोलिस को 2002 में अपहरण और हमले के मामले में दोषी ठहराया गया था और 20 साल की सजा सुनाई गई थी.  2014 में उसे पैरोल पर छोड़ दिया गया था. सोलिस ने सितंबर 2019 में ड्यूटी के दौरान धालीवाल की हत्या कर दी थी. क्योंकि उन्होंने सोलिस को शूटिंग के समय पैरोल का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया था. हैरिस काउंटी शेरिफ कार्यालय ने ट्वीट कर कहा कि धालीवाल अपने ह्यूमर और अपने साथियों के साथ व्यक्तिगत संबंध बनाने की क्षमता के लिए याद किये जाएंगे.

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी को यहां भी मिला ‘चायवाला’ प्रत्याशी, संपत्ति सुनकर उड़ जाएंगे होश



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *