brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

India Vs Sri Lanka 1st ODI Match Preview IND Vs SL Possible Playing-11


IND vs SL: भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज आज (10 जनवरी) से शुरू हो रही है. पहला मुकाबला गुवाहाटी के बालसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. दोपहर 1.30 मुकाबला शुरू होगा. इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) का पलड़ा भारी तो नजर आ रहा है लेकिन श्रीलंका (Sri Lanka) का भी हालिया वनडे रिकॉर्ड भी बेहद दमदार रहा है.

टीम इंडिया में वनडे सीरीज के लिए रोहित, विराट और केएल राहुल की वापसी हुई है. सीनियर्स की वापसी से टीम को मजबूती तो मिलेगी लेकिन साथ ही प्लेइंग-11 चुनने में भी बड़ी समस्या होगी. संभव है कि भारत के पिछले वनडे में दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन को इस बार बाहर बैठना पड़े. टीम इंडिया बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा संतुलन है लेकिन इसके बावजूद उसे पिछली वनडे सीरीज में बांग्लादेश के हाथों मात खानी पड़ी थी. ऐसे में कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा इस बार किसी तरह की कोताही बरतना नहीं चाहेंगे.

पिछले साल शानदार रहा श्रीलंका का वनडे रिकॉर्ड
दासुन शनाका की कप्तानी में श्रीलंका की टीम टी20 में तो बेहतर हुई ही है, साथ ही वनडे में भी यह टीम रंग बिखेर रही है. पिछले साल इस टीम ने 10 वनडे मैच खेले थे, उसमें से 6 में उसे जीत हासिल हुई थी. इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज जीत भी शामिल है. श्रीलंका ने जून 2022 में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से सीरीज हराई थी. ऐसे में श्रीलंका को इस मैच में किसी भी तरह से कम नहीं आंका जा सकता है.

दोनों टीमों की कोशिश इस सीरीज में जीत के साथ-साथ वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियों पर भी होगी. ऐसे में दोनों ओर से कुछ प्रयोग किए जा सकते हैं. इसमें बल्लेबाजी क्रम में बदलाव जैसी चीजें देखी जा सकती है. प्लेइंग-11 कॉम्बिनेशन पर भी प्रयोग किए जा सकते हैं.

news reels

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह.

श्रीलंका: दासुन शनाका (कप्तान), कुसल मेंडिस, चरिथ असलंका, वानिंदु हसरंगा, अविष्का फर्नांडो, चामिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, पाथुम निसंका, कासुन राजिथा, धनंजय डिसिल्वा, महीष तीक्षणा.

यह भी पढ़ें…

Suryakumar Yadav: क्या टी20 फॉर्मेट में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं सूर्यकुमार यादव? आंकड़ों में डिविलियर्स और युवराज से निकले आगे



Source link

Leave a Comment