brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

India Vs New Zealand 1st T20I JSCA International Stadium Complex Team India Stats Ranchi


India vs New Zealand 1st T20 Ranchi: भारत ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में बुरी तरह हरा दिया. उसने 3-0 से सीरीज पर कब्ज कर लिया. अब दोनों टीमों के बीच टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसका पहला मैच रांची में शुक्रवार को आयोजित होगा. यह मैच रांची के जेएससीए स्टेडियम में खेला जाएगा. यहां टीम इंडिया का अब तक का रिकॉर्ड शानदार रहा है. टीम इंडिया इस मैदान पर अभी तक एक भी टी20 मैच नहीं हारी है. उसने यहां एक मुकाबले में न्यूजीलैंड को भी हराया था. अब एक बार फिर से भारतीय टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 27 जनवरी को मैदान में उतरेगी.   

अगर भारत का रांची के जेएससीए स्टेडियम में टी20 मैचों का रिकॉर्ड देखें तो वह अच्छा रहा है. टीम इंडिया अभी तक यहां एक भी टी20 मैच नहीं हारी है. उसने 3 मुकाबले खेले हैं और तीनों में जीत दर्ज की है. भारत ने यहां फरवरी 2016 में श्रीलंका को 69 रनों से हराया था. इसके बाद अक्टूबर 2017 में ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हराया. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 2021 में 7 विकेट से हराया था. लिहाजा इस बार भी भारतीय टीम अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहेगी. 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच रांची में अभी तक सिर्फ एक टी20 मैच खेला गया है. इसमें टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत हासिल की थी. भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच नवंबर 2021 में खेला गया था. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले बैटिंग करते हुए 153 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारत ने 3 विकेट खोकर 17.2 ओवरों में लक्ष्य हासिल कर लिया था. टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ने शानदार अर्धशतक जड़े थे. रोहित ने 36 गेंदों का सामना करते हुए 55 रन बनाए थे. 

गौरतलब है कि भारत ने वनडे सीरीज का पहला मैच 12 रनों से और दूसरा मैच 8 विकेट से जीता था. इसके बाद सीरीज का आखिरी मुकाबला 90 रनों से जीत लिया था. अब 27 जनवरी को टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाएगा. इसके बाद 29 जनवरी और 1 फरवरी को मुकाबला आयोजित होगा. सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ और तीसरा मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा. 

news reels

यह भी पढ़ें : IND vs NZ: वनडे में पहली बार भारत के टॉप-6 बल्लेबाजों ने लगाए छक्के, जानिए पहले क्या था टीम इंडिया का रिकॉर्ड



Source link

Leave a Comment