brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

India Vs New Zealand 1st Odi At Hyderabad Now Team India One Day Record Rajiv Gandhi International Stadium


Team India ODI Record Rajiv Gandhi Stadium Hyderabad: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 18 जनवरी को खेला जाएगा. दोनों टीमों के दरम्यान यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा. कीवी टीम पहले ही हैदराबाद पहुंच चुकी है. वनडे सीरीज में दोनों टीमों के बीच दिलचस्प मुकाबले होने की उम्मीद है. भारत और न्यूजीलैंड ने अपनी आखिरी वनडे सीरीज में जीत दर्ज की है. पाकिस्तान दौरे पर कीवियों ने एकदिवसीय सीरीज में मेजबानों को 2-1 से शिकस्त दी. वहीं भारत ने वनडे सीरीज में श्रीलंका को 3-0 से पीटा. न्यूजीलैंड की टीम पहली बार हैदराबाद में वनडे मैच खेलेगी. आइए आपको बताते हैं कि राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत का एकदिवसीय मैचों कैसा प्रदर्शन रहा है. 

भारत ने जीते 50 फीसदी मैच 

भारतीय क्रिकेट टीम ने हैदराबाद में 50 फीसदी वनडे मैच जीते हैं. बीते 12 सालों से टीम इंडिया राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में अजेय है. भारत 5 नवंबर 2009 को इस मैदान पर आखिरी बार वनडे हारा था. तब उसे ऑस्ट्रेलिया ने 3 रन से हराया था. उसके बाद टीम इंडिया ने यहां पर तीन मैच खेले हैं. इस दौरान भारत ने इंग्लैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की. इससे पहले भारत को साल 2005 से लेकर 2009 तक हैदराबाद में साउथ अफ्रीका ने एक बार और ऑस्ट्रेलिया ने दो बार शिकस्त दी. यानी भारतीय टीम हैदराबाद में शुरुआत के तीन वनडे मैच जीत नहीं पाई थी. राजीव गांधी स्टेडियम में अब तक छह वनडे मैच खेले गए हैं जिनमें भारत ने तीन जीते और तीन हारे हैं. 

न्यूजीलैंड को पहली सीरीज जीतने का इंतजार

news reels

न्यूजीलैंड को भारत की धरती पर पहली वनडे सीरीज जीतने का इंतजार है. कीवी टीम अब तक भारतीय सरजमीं पर 6 बार दिवपक्षीय सीरीज खेल चुकी है. लेकिन हर बार उसे हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड साल 1988-89 में पहली बार भारत वनडे सीरीज खेलने आया था. बीते 34 साल में न्यूजीलैंड 6 बार भारत का टूर कर चुका है. लेकिन उसे एक बार भी एकदिवसीय सीरीज जीतने में सफलता नहीं मिली. भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2003-04 में रहा. तब कीवी टीम त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंची था. जहां टीवीएस कप के खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ Live Streaming: भारत-न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी को खेला जाएगा पहला वनडे, जानें कब और कैसे देख सकेंगे लाइव मैच

Australian Open 2023: ऑस्ट्रेलियन ओपन से एक दिन पहले हटे निक किर्गियोस, जानिए क्या है वजह?



Source link

Leave a Comment