brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

India Vs Bangladesh 1st Test Key Takeaways From Day 4 Of The Match


IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच चटगांव में खेला जा रहा पहला टेस्ट समाप्ति की ओर है, जिसमें भारतीय टीम जीत के काफी करीब है. भारत को आखिरी दिन मैच जीतने के लिए चार विकेट लेने होंगे और यह उनके लिए मुश्किल काम नहीं लग रहा है. चौथे दिन की शुरुआत में बांग्लादेश टीम ने अच्छा खेल दिखाया, लेकिन वे पूरे दिन इसे कायम नहीं रख पाए और भारतीय टीम ने वापसी करते हुए खुद को मजबूत स्थिति में कर लिया. आइए जानते हैं चौथे दिन के अहम पल क्या रहे.

जाकिर ने लगाया पहला टेस्ट शतक

बांग्लादेशी ओपनर्स ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. डेब्यू टेस्ट खेल रहे जाकिर हसन ने खास तौर से अपनी बल्लेबाजी से सबसे अधिक प्रभावित किया. हसन ने 100 रनों की पारी खेली और अपना पहला टेस्ट शतक लगाया. नजमुल हसन के साथ मिलकर उन्होंने पहले विकेट के लिए 124 रनों की अहम साझेदारी की थी. जाकिर इसके साथ ही बांग्लादेश के लिए डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले चौथे बांग्लादेश बल्लेबाज बने हैं.

अक्षर ने जमाया रंग

News Reels

भारतीय टीम ओपनिंग साझेदारी को तोड़ने के लिए काफी परेशान थी और उमेश यादव ने उन्हें यह सफलता दिलाई. ओपनिंग जोड़ी टूटते ही अक्षर पटेल ने दबदबा बनाना शुरू किया. उन्होंने सात रन के बाद ही यासिर अली को पवेलियन लौटाकर भारत को दूसरी सफलता दिलाई. इसके बाद अक्षर ने 23 रन बनाकर सेट हो चुके मुशफिकुर रहीम को भी आउट किया और फिर विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन को आउट करके बांग्लादेश को गहरी मुसीबत में डाल दिया.

शाकिब के भरोसे बांग्लादेश

बांग्लादेश की टीम एक तरफ से लगातार विकेट गंवा रही थी, लेकिन अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन एक छोर पकड़कर जमे थे. दिन का खेल खत्म होने तक शाकिब ने 40 रन बनाए हैं और वह बांग्लादेश की आखिरी उम्मीद हैं. शाकिब का साथ मेहंदी हसन मिराज दे रहे हैं जिन्हें भी बल्लेबाजी करनी आती है. इस जोड़ी पर बांग्लादेश की सारी उम्मीदें टिकी हैं क्योंकि इसके टूटते ही भारतीय टीम मैच पर कब्जा जमा सकती है. 

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: बांग्लादेश के लिए शतक जड़कर जाकिर हसन ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले चौथे बल्लेबाज



Source link

Leave a Comment