brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

India Record In Holkar Cricket Stadium Indore Good 2011 Wins Against West Indies By 153 Runs


Team India Indore Holkar Cricket Stadium: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. टीम इंडिया का इंदौर के होल्कर स्टेडियम में अभी तक अच्छा रिकॉर्ड रहा है. भारत ने यहां खेला एक भी वनडे मैच नहीं गंवाया है. उसने इसी मैदान पर साल 2011 में वेस्टइंडीज को बुरी तरह हराया था. इस मुकाबले में टीम इंडिया के लिए वीरेंद्र सहवाग ने तूफानी बैटिंग करते हुए दोहरा शतक जड़ा था.

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम साल 2011 में भारत दौरे पर आई थी. इस दौरान वनडे सीरीज का चौथा मैच 8 दिसंबर को होल्कर स्टेडियम में खेला गया. सहवाग इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे थे. उन्होंने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया. इस दौरान भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 418 रन बनाए. टीम इंडिया के लिए सहवाग ने 149 गेंदों का सामना करते हुए 219 रन बनाए. उन्होंने 25 चौके और 7 छक्के भी लगाए. गौतम गंभीर ने 67 रनों का योगदान दिया. इस मुकाबले में विराट कोहली भी खेले थे. कोहली ने नाबाद 23 रन बनाए थे.

भारत के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 265 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. इस दौरान उसके लिए सबसे ज्यादा 96 रन दिनेश रामदीन ने बनाए. उन्होंने 12 चौके लगाए थे. भारत की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए राहुल शर्मा और रविंद्र जडेजा ने 3-3 विकेट झटके. सुरेश रैना ने 2 विकेट झटके. रविचंद्रन अश्विन को एक सफलता हाथ लगी थी. इस तरह भारत ने यह मैच 153 रनों से जीत लिया.

अब होल्कर स्टेडियम में एक बार फिर से टीम इंडिया वनडे मैच खेलने उतरेगी. उसने न्यूजीलैंड को पहले मैच में 12 रनों से हराया था. इसके बाद दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीता. अब भारतीय टीम सीरीज में क्लीन स्वीप की ओर बढ़ रही है.

news reels

यह भी पढ़ें : IND vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला कब और कहां देखें? जानिए



Source link

Leave a Comment