brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

India Miss Many Chances To Win World Cup Match Hockey Match Against New Zealand


Hockey World Cup 2023: रविवार का दिन भारतीय हॉकी फैंस के लिए बेहद निराशाजनक रहा. भारत अपने ही घर में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाया. भारत की हार पर हॉकी इंडिया के अध्यक्ष दिलीप टिर्की ने निराशा जाहिर की है. दिलीप टिर्की का कहना है कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बहुत सारे मौके मिले, लेकिन वो सब गंवाता ही चला गया.

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में भारत की शुरुआत बेहद शानदार रही थी. भारत ने एक वक्त पर 2-0 से बढ़त बना ली थी. हालांकि यहीं से मैच में उसकी पकड़ छोड़ी ढिली हो गई और उसने न्यूजीलैंड को वापसी का मौका दे दिया. न्यूजीलैंड ने मैच में वापसी करते हुए मैच का स्कोर 1-2 कर दिया. इसके बाद फिर भारत ने एक गोल करके 3-1 से बढ़त बना ली. लेकिन बाद में न्यूजीलैंड 3-3 से बराबरी करने में कामयाब रहा. मैच पेनल्टी शूट ऑउट में गया और वहां भारत को 4-5 से हार का सामना करना पड़ा.

दिलीप टिर्की ने कहा, ”हमारे पास मैच जीतने का मौका था. हम पहले से ही बात करते आ रहे हैं कि मैच जीतने के लिए पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलना कितना जरूरी है. लेकिन हम ऐसा करने में कामयाब नहीं हो पाए. हमने एक के बाद एक मौके गंवाए और उसका नतीजा हमारे सामने है.”

भारत को लेना होगा हार से सबक

news reels

टिर्की भारतीय हॉकी टीम के कप्तान भी रहे हैं. दिग्गज खिलाड़ी ने कहा, ”पेनल्टी शूट आउट में भी हमें जीतने का चांस मिला. हमारे पास दो मौके थे. हमारे गोलकीपर ने दो बार सडन डेथ में गोल बचाया. लेकिन हमने उस मौके को भी बर्बाद कर दिया. अब मैं उम्मीद करता हूं भारत अपने आखिरी मैच में अच्छा करने में कामयाब रहेगा.”

दिलीप टिर्की का मानना है कि भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार से सबक लेने की जरूरत है. भारत 26 जनवरी को जापान से भिड़ेगा. इस मैच के नतीजे से तय होगा कि भारत को प्वाइंट्स टेबल में 9 से 16 के बीच कौन सी जगह मिलती है.

Hockey World Cup: भारत का 48 साल बाद फिर हॉकी विश्व कप जीतने का सपना टूटा, ये रहे टीम इंडिया की हार के 5 कारण



Source link

Leave a Comment