brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Women Vs Wi Women Smriti Mandhana 3rd Opening Batter Who Scored Most T20i Runs


Smriti Mandhana T20I Opener Recrod: इन दिनों भारत, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की महिला टीमों के बीच ट्राई नेशन सीरीज खेली जा रही है. 23 जनवरी को इस श्रृंखला का तीसरा मुकाबला भारत और वेस्टइंडीज की वुमेन टीमों के बीच खेला गया. ईस्ट लंदन के बफेलो पार्क में खेले गए मैच में भारत की स्मृति मंधाना ने व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल की. उन्होंने मैच में धुआंधार बैटिंग करते हुए 51 गेंद पर 74 रन की नाबाद पारी खेली. इस दौरान स्मृति टी20 वुमेन इंटरनेशनल में सलामी बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दुनिया की तीसरी बल्लेबाज बनीं. 

दुनिया की तीसरी बैटर

वैसे महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय में सलामी बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स के नाम है. बेट्स ने कीवी टीम की तरफ से टी20 इंटरनेशनल में पारी का आगाज करते हुए 3402 रन बनाए हैं. इस मामले में इंग्लैंड की चार्लोट एडवर्ड्स दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने इंग्लिश टीम के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय में ओपनिंग करते हुए 2570 रन बनाए थे. वहीं भारत की स्मृति मंधाना अब इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है्ं. मंधाना टी20 इंटरनेशनल में ओपनिंग बैटर के तौर पर अब तक 2525 रन बना चुकी हैं. 

स्मृति का T20I करियर

news reels

स्मृति मंधाना भारत के लिए 109 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं. इन 109 मैचों की 105 पारियों में बैटिंग करते हुए उन्होंने 2646 रन बनाए हैं. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनके 20 अर्धशतक दर्ज हैं. स्मृति का टी20 इंटरनेशनल में हाईएस्ट स्कोर 86 रन है. उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में भारत की तरफ से सबसे 20 अर्धशतक लगाए हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही त्रिकोणीय टी20 सीरीज में वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दूसरी महिला सलामी बल्लेबाज बन सकती हैं. चार्लोट एडवर्ड्स को पीछे छोड़ने के लिए उन्हें सिर्फ 46 रन की दरकार है.  

यह भी पढ़ें:

INDW vs WIW: स्मृति मंधाना ने जड़ी धमाकेदार फिफ्टी, टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 56 रन से हराया

IND vs NZ: तीसरे वनडे में उमरान मलिक को मिला सकता है मौका, ऐसी होगी दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग XI



Source link

Leave a Comment