brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Sl Jasprit Bumrah Back 1st Odi Both Team Probale Playing Xi


Jasprit Bumrah India vs Sri Lanka 1st ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी को गुवाहाटी में खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में जसप्रीत बुमराह की वापसी तय है. वह छह महीने बाद भारत की वनडे टीम में वापसी करेंगे. बुमराह ने अपना आखिरी वनडे जुलाई 2022 में इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेला था. उसके बाद से वह चोट की वजह से भारत की वनडे टीम का हिस्सा नहीं रहे हैं. बीते महीने श्रीलंका के खिलाफ जब वनडे सीरीज के लिए टीम का चयन किया या तो भारतीय दल में जसप्रीत बुमराह को भी जगह मिली. आइए आपको पहले मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताते हैं. 

पहले वनडे में खेल सकते हैं बुमराह

श्रीलंका के खिलाफ गुवाहाटी में वनडे में जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय है. इस मुकाबले के जरिए भारत 2023 वर्ल्ड कप की तैयारी का आगाज करेगा. विश्व कप तक टीम मैनेजमेंट ज्यादातर उन्हीं गेंदबाजों को मौका देगा जो उसकी विश्व कप योजना में शामिल हैं. इसलिए बुमराह को सीरीज के पहले मुकाबले में मौका दिया जा सकता है. दूसरी बात भारत का यह तेज गेंदबाज चोट के चलते काफी दिनों बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहा है. ऐसे में भारत अपने इस प्रमुख बॉलिंग हथियार को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में टेस्ट करना चाहेगा. 

तीन महीने बाद होगी वापसी

news reels

जसप्रीत बुमराह को अगर प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वह करीब तीन महीने बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे. उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच बीते साल सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. उस मुकाबले में बुमराह काफी महंगे साबित हुए थे. उसी मैच के दौरान बुमराह की चोट दोबारा उभर आई थी. जिसके बाद वह आईसीसी टी20 विश्व कप जैसी महत्वपूर्ण प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे. उसके बाद बुमराह न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ क्रिकेट सीरीज के अलावा श्रीलंका के विरुद्ध टी20 श्रृंखला में भाग नहीं ले पाए. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन XI: रोहित शर्मा (कप्तान) शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग इलेवन XI: दसुन शनाका (कप्तान), पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, चरिथ असालंका, धनंजय डि सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, वानिंदु हसरंगा, दिलशान मधुशंका, महेश तीक्षणा, लाहिरू कुमार.

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: भारत के लिए मुसीबत बन सकते हैं नाथन लियोन, WTC में लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

Team India: अगले 24 घंटे में भारतीय क्रिकेट की बदल जाएगी तस्वीर, रोहित शर्मा और विराट कोहली का बाहर होना तय



Source link

Leave a Comment