brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Nz T20i Series Hardik Pandya Suryakumar Yadav Shubman Gill Will Be Key Role Against New Zealand


India vs New Zealand T20I Series: एकदिवसीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया करने के बाद अब टीम इंडिया ने टी20 सीरीज के लिए कमर कस ली है. दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जनवरी को रांची में खेला जाएगा. इस सीरीज में भी न्यूजीलैंड की मुश्किलें कम नहीं होंगी. कीवियों को वनडे सीरीज में व्हाइट वाश करने के बाद टीम इंडिया के हौसल बुलंद हैं. टीम इंडिया इस सीरीज में न्यूजीलैंड को कड़ी टक्कर देगी. आइए आपको बताते हैं कि टी20 सीरीज के दौरान कौन से खिलाड़ी मेहमानों पर भारी पड़ सकते हैं. 

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव को टी20 इंटरनेशनल का मास्टर बल्लेबाज माना जाता है. वह बहुत कम समय में अपनी छवि आक्रामक बल्लेबाज की बनाने में सफल रहे. साल 2022 में टी20 में उनकी बल्लेबाजी का डंका बजा. बीते साल सूर्यकुमार यादव सर्वाधिक 1164 रन बनाने में सफल रहे. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 9 अर्धशतक जड़े. साल 2023 में भी उन्होंने शानदार शुरुआत की है. वह टी20 के तीन मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं. 

हार्दिक पंड्या

news reels

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में हार्दिक पंड्या बेहतरीन टच में दिखे. उन्होंने बैटिंग के अलावा शानदार बॉलिंग भी की. वह अपनी कप्तानी में भारत को पिछली कई टी20 सीरीज जिता चुके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी हार्दिक भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. 

शुभमन गिल

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 360 रन बनाए. उनके इस प्रदर्शन को देखते हुए कीवियों के विरुद्ध प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है. इसी साल उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपने टी20 करियर का आगाज किया था. शुरुआत के दो मैचों में असफल रहने के बाद शुभमन ने तीसरे मुकाबले में 46 रन की पारी खेली थी. 

दोनों देशों की टी20 टीम

भारत की टी20 टीम: हार्दिक पंड्या (कप्तान), सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल, ऋतुराज गायकवाड़, दीपक हुडा, ईशान किशन (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, शिवम मावी, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, उमरान मलिक, वाशिंगटन सुंदर.

न्यूजीलैंड की टीम: मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), जैकब टफी, लॉकी फर्ग्युसन, बेंजामिन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स्, माइकल रिपन, हेनरी शिप्ले, ईश सोढी, ब्लेयर टिकनर. 

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: टी20 और वनडे के बाद टेस्ट में भी नंबर वन बन सकती है टीम इंडिया, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतने अंतर से जीतनी होगी सीरीज

IND vs NZ: इंदौर वनडे में रोहित और शुभमन ने लगाए 5-5 से ज्यादा छक्के, ऐसा करने वाले पहले भारतीय ओपनर्स बने

 



Source link

Leave a Comment