brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Nz Shubman Gill Can Break Virat Kohli And Shikhar Dhawan Record During Odi Series


Shubman Gill Eyes On Virat Kohli-Shikhar Dhawan Record: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा. दोनों टीमों के दरम्यान यह मैच हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. कीवी टीम के विरुद्ध वनडे सीरीज टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए खास है. वह इस सीरीज में भारत की तरफ से वनडे में इतिहास रचने के बेहद करीब हैं. भारत के लिए वनडे में नया रिकॉर्ड कायम करने के लिए उन्हें सिर्फ 106 रन की दरकार है. अगर शुभमन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 106 रन बना लेते हैं तो वह विराट कोहली और शिखर धवन का खास रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

क्या है विराट-शिखर का रिकॉर्ड?

विराट कोहली और शिखर धवन के नाम भारत की तरफ से वनडे में सबसे तेज 1000 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इन दोनों क्रिकेटरों ने संयुक्त रूप से वनडे की 24-24 पारियों में भारत के लिए सबसे तेज एक हजार रन बनाए हैं. वहीं शुभमन गिल वनडे की 18 पारियों में अब तक 894 रन बना चुके हैं. अगर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में कुल 106 रन बनाते हैं तो शुभमन भारत की तरफ से वनडे में सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. इस मामले में वह टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन को पीछे छोड़ देंगे. 

शानदार फॉर्म में हैं शुभमन

news reels

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाजा मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए तीसरे वनडे में उन्होंने 116 रन की शतकीय पारी खेली थी. बीते कुछ समय से वह एकदिवसीय क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले पांच मैचों में उनके प्रदर्शन पर नजर डाली जाए तो शुभमन ने 45 (नाबाद), 13, 70, 21, और 116 रन बनाए हैं. इस तरह पिछले 5 वनडे में उनके बल्ले से कुल 265 रन निकले हैं. अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका बल्ला चला तो वह बड़े आराम से विराट कोहली और शिखर धवन का रिकॉर्ड तोड़कर नया कीर्तिमान रच सकते हैं. 

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: हैदराबाद में भारत-न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच आज, जानें- कैसे ले सकते हैं टिकट?

IND vs NZ: पहले वनडे में आसान नहीं होगी न्यूजीलैंड की राह, हैदराबाद में 12 साल पुराना रिकॉर्ड बरकरार रखना चाहेगी टीम इंडिया



Source link

Leave a Comment