brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Nz Rohit Sharma Broke Sanath Jayasuriya Odi Sixes Record


Rohit Sharma Broke Sanath Jayasuriya ODI Sixes Record: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में एक और उपलब्धि हासिल कर ली. वह वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इस दौरान उन्होंने श्रीलंका के पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मैच से पहले रोहित को जयसूर्या का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए चार छक्कों की दरकार थी. पारी की शुरुआत करने आए हिटमैन इस दौरान जयसूर्या को पीछे छोड़ दिया. जयसूर्या ने अपने वनडे करियर में 270 छक्के लगाए थे. वहीं रोहित अब वनडे क्रिकेट में 272 छक्के (खबर लिखे जाने तक) लगा चुके हैं. रोहित ने यह उपलब्धि न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे मैच में हासिल की.

सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बैटर

वैसे वनडे में सबसे ज्यादा छ्क्के लगाने का कीर्तिमान पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के नाम दर्ज है. अफरीदी ने 398 वनडे मैचों की 369 पारियों में बैटिंग करते हुए सर्वाधिक 351 छक्के लगाए थे. शाहिद अफरीदी करीब 19 साल तक पाकिस्तान के लिए खेले. वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं. यूनिवर्स बॉस ने 301 एकदिवसीय मैचों की 294 पारियों ने 331 छक्के जड़े. जबकि श्रीलंका पूर्व सलामी बल्लेबाज सनथ जयसूर्या ने 445 वनडे मैचों की 433 पारियों में 270 छक्के लगाए थे. 

भारत विशाल स्कोर की तरफ अग्रसर

news reels

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंदौर में खेले जा रहे तीसरे वनडे में भारत ने ठोस शुरुआत की है. रोहित शर्मा और शुभमन गिल धीरे-धीरे अपने शतक की तरफ बढ़ रहें. इन दोनों बैटरों ने अब तक जिस तरह के बैटिंग की उससे टीम इंडिया विशाल स्कोर की तरफ अग्रसर है. खबर लिखे जाने तक भारत ने बिना विकेट खोए 23 ओवर में 193 रन बना लिए थे. रोहित शर्मा 94 और शुभमन गिल 91 रन पर नाबाद थे.

SA20: राशिद खान ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, यह रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज

INDW vs WIW: नहीं थम रहा स्मृति मंधाना का बल्ला, T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरी ओपनिंग बैटर



Source link

Leave a Comment