brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

IND Vs NZ ODI: Virat Kohli Can Break Most Hundred Record Of Virender Sehwag Against New Zealand In ODI


IND vs NZ ODI: भारतीय टीम कल (17 जनवरी, बुधवार) से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज़ की शुरुआत करेगी. सीरीज़ का पहला मैच हैदराबाद में खेला जाएगा. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम टॉम लाथम की कप्तानी वाली न्यूज़ीलैंड टीम का सामना करेगी. पहले ही मैच में सभी की निगाहें विराट कोहली (Virat Kohli) पर टिकी रहेंगी. कोहली इस मैच में पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) के शतकों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. 

सहवाग के रिकॉर्ड से एक सिर्फ एक शतक दूर

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच अब तक खेले गए कुल 113 वनडे मैचों में वीरेंद्र सहवाग ने सर्वाधिक 6 शतक जड़े हैं. वहीं विराट कोहली पांच शतकों के साथ उनसे सिर्फ एक कदम पीछे हैं. ऐसे में पहले ही मैच में वो शतक लगाकर सहवाग के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकते हैं. इसके अलावा दूसरे मैच में भी शतक जड़कर कोहली इस सर्वाधिक शतकों का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं. कोहली इन दिनों शानदार फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. वो 2023 के कुल तीन मैचों में वो 2 शतक लगा चुके हैं. 

श्रीलंका के खिलाफ दिखा था कोहली का पुराना अंदाज़

news reels

भारत और श्रीलंका के बीच खेली गई वनडे सीरीज़ में विराट कोहली शानदार लय में दिखाई दिए थे. उस सीरीज़ में उनका वहीं पुराना अंदाज़ दिखाई दिया था, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है. तीन मैचों में उनके बल्ले से कुल दो शतक निकले थे. पहले मैच में उन्होंने 113 रनों पारी खेली थी. इसके बाद तीसरे मैच में उन्होंने 110 गेंदों में 166* रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी.

गौरलतब है कि पहले और तीसरे मैच में कोहली को शतकीय पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया था. इसके अलावा उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज़’ का अवॉर्ड भी दिया गया था. कोहली इस शानदार फॉर्म को देख यही उम्मीद की जा रही है कि वो न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भी बड़ी पारियां खेल सकते हैं. 

 

 

ये भी पढ़ें…

IND vs NZ ODI Head to Head: न्यूज़ीलैंड से होगी भारत की टक्कर, सर्वाधिक रन और सबसे ज़्यादा विकेट से लेकर जानिए तमाम आंकड़े



Source link

Leave a Comment