brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Nz New Zealand Waiting First ODI Series Win In India Know Details


India vs New Zealand ODI Series 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होने में दो दिन बाकी हैं. सीमित ओवरों की सीरीज खेलने न्यूजीलैंड की टीम भारत आ चुकी है. दोनों देशों के बीच सीरीज का पहला मैच 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा. बीती कुछ सीरीज में अगर देखा जाए तो कीवियों ने वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है. बीते साल न्यूजलैंड ने अपने होम ग्राउंड पर भारत को एकदिवसीय सीरीज में 1-0 में हराया था. वहीं पाकिस्तान दौरे पर कीवियों वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की. न्यूजीलैंड अब तक एशिया की सबसे तगड़ी टीमें भारत और पाकिस्तान को हरा चुका है. लेकिन क्या भारत दौरे पर भी कीवी टीम सीरीज जीतेगा? यह एक बड़ा सवाल है. क्योंकि न्यूजीलैंड आज तक भारत की धरती पर एकदिवसीय सीरीज नहीं जीत पाया है. 

34 साल से जीत का इंतजार

न्यूजीलैंड को भारत की धरती पर पहली वनडे सीरीज जीतने का इंतजार है. कीवी टीम अब तक भारतीय सरजमीं पर 6 बार दिवपक्षीय सीरीज खेल चुकी है. लेकिन हर बार उसे हार का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड साल 1988-89 में पहली बार भारत वनडे सीरीज खेलने आया था. बीते 34 साल में न्यूजीलैंड 6 बार भारत का टूर कर चुका है. लेकिन उसे एक बार भी एकदिवसीय सीरीज जीतने में सफलता नहीं मिली. भारतीय धरती पर न्यूजीलैंड का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2003-04 में रहा. तब कीवी टीम त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पहुंची था. जहां टीवीएस कप के खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. कुल मिलाकर कीवियों को बीते तीन दशक से ज्यादा समय से भारत में वनडे सीरीज जीतने का इंतजार है. 

न्यूजीलैंड का सपना रह सकता है अधूरा

news reels

इस बार भी भारत दौरे पर कीवी टीम का वनडे सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह सकता है. क्योंकि इंडिया टूर से न्यूजीलैंड के कई सीनियर खिलाड़ी बाहर हैं. पाकिस्तान दौरे पर आए केन विलियमसन और टिम साउदी भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं हैं. इनके अलावा ट्रेंट बोल्ट न्यूजीलैंड के सालाना कॉन्ट्रै्क्ट से पहले ही बाहर हो चुके हैं. ऐसे में भारत दौरे पर न्यूजीलैंड की मुश्किलें बढ़ेंगी. विराट कोहली, रोहित शर्मा, शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज कीवी गेंदबाजों की कड़ी परीक्षा लेंगे. इस बार भी भारत की धरती पर न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज जीतने का सपना अधूर रह सकता है.

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के लिए आसान नहीं होगी वनडे सीरीज, टीम इंडिया के ये खिलाड़ी कतरेंगे कीवियों के पर

IND vs SL: विराट कोहली विपक्षी टीम के खिलाफ जीत में सबसे ज्यादा रन बनाने में अव्वल, यहां पर भी सचिन को पछाड़ा

 



Source link

Leave a Comment