brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Nz New Zealand Path Not Easy In Holkar Stadium India Are 5 Big Odi Record


Team India ODI Record Holkar Cricket Stadium Indore: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को खेल जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मैच इंदौर के होल्कर क्रिेकेट स्टेडियम में होगा. भारत एकदिवसीय श्रृंखला में 2-0 की बढ़त पहले ही ले चुका है. ऐसे में टीम इंडिया के पास न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया करना को मौका है. भारत के इंदौर में तगड़े वनडे रिकॉर्ड को देखते हुए यहां पर भी न्यूजीलैंड की राह आसान नहीं होगी. पिछले पांच वनडे लगातार जीतकर टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं. होल्कर स्टेडियम में न्यूजीलैंड की टीम पहली बार एकदिवसीय मैच खेलेगे. आइए आपको इंदौर में भारत के 5 बड़े वनडे रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं. 

इंदौर में भारत के 5 बड़े वनडे रिकॉर्ड

  • हाईएस्ट स्कोर- भारत 418/5 विरुद्ध वेस्टइंडीज
  • व्यक्तिगत हाईएस्ट स्कोर- वीरेंद्र सहवाग, 219 रन, विरुद्ध वेस्टइंडीज
  • सबसे ज्यादा रन- वीरेंद सहवाग, 220 रन
  • बेस्ट बॉलिंग- एस श्रीसंत, 6 विकेट, विरुद्ध इंग्लैंड
  • सबसे ज्यादा विकेट- एस श्रीसंत, 6 विकेट, 

इंदौर में आज तक नहीं हारा भारत

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत की तूती बोलती है. भारतीय टीम एकदिवसीय मैचों में यहां पर अब तक अजेय रही है. भारत ने इंदौर में 5 पांच वनडे खेले हैं. इन सभी मुकाबलों में वह जीत दर्ज करने में सफल रहा. इंदौर में पहला एकदिवसीय मैच 15 अप्रैल 2006 को खेला गया था. तब भारात ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था. उसके बाद टीम इंडिया अगले चार मैचों में लगातार जीत दर्ज करने में सफल रही. भारत इस मैदान पर अब तक इंग्लैंड को दो बार जबकि वेस्टइंडीज, आउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को एक-एक बार हरा चुका है. न्यूजीलैंड की टीम पहली बार इंदौर में एकदिवसीय मैच खेलेगी.

news reels

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: 24 जनवरी को कीवियों को क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए इंदौर में कैसा है भारत का वनडे रिकॉर्ड?

IND vs NZ 3rd ODI Live Streaming: तीसरे मैच में न्यूजीलैंड का सफाया करने उतरेगा भारत, जानें कब-कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण



Source link

Leave a Comment