brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Nz India To Face New Zealand 1st Odi At Hyderabad Know Pitch And Weather Report


India vs New Zealand 1st ODI Pitch And Weather Report: 18 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड की टीमें वनडे मैच में आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा. श्रीलंका के खिलाफ 3-0 से वनडे सीरीज जीतने के बाद भारत के हौसले बुलंद हैं. उधर न्यूजीलैंड की टीम भी पाकिस्तान को हराने के बाद भारत पहुंची है. इस एकदिवसीय सीरीज में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे. भारतीय टीम ने हैदराबाद में 50 प्रतिशत वनडे मैच जीते हैं. टीम इंडिया यहां पर बीते 12 साल से अजेय है. ऐसे मे रोहित शर्मा एंड कंपनी के आगे न्यूजीलैंड की राह आसान नहीं होगी. आइए हम आपको इस मुकाबले से पहले हैदराबाद के मौसम और पिच रिपोर्ट के बारे में बताते हैं. 

पिच रिपोर्ट

हैदराबाद स्थित राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम सपाट विकेट के लिए जाना जाता है. इस ग्राउंड पर जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है विकेट और धीमा होता चला जाता है. जिसका मतलब है कि तेज गेंदबाजों की तुलना में यहां स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलेगी. लेकिन पिछले अंतरराष्ट्रीय मैच के आधार पर देखा जाए तो यहां का विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है. सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच में 350 से ज्यादा रन बने थे. यहां पर खेले गए पिछले छह वनडे मुकाबले में तीन में टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत दर्ज की है. जबकि तीन मुकाबलों में पहले बैटिेंग करने वाली टीम विजयी रही. भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने वाली टीम फायदे में रहेगी.   

news reels

हैदराबाद का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक, भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जनवरी को मैच के दिन हैदराबाद में दोपहर के समय गर्मी रहेगी. दिन में तापमान 31 डिग्री सेंटीग्रेट रहने का अनुमान है. वहीं रात में ताममान में गिरावट दर्ज होगी और यह पारा लुढ़क कर 17 डिग्री सेंटीग्रेट पर पहुंच जाएगा. मैच के दिन हैदराबाद में बारिश की कोई भविष्यवाणी नहीं की गई है. इसलिए उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच यहां पर खेला जाने वाला पहला एकदिवसीय मैच बिनी किसी बाधा के संपन्न होगा. 

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: भारत-न्यूजीलैंड के बीच हैदराबाद में खेला जाएगा मैच, जानें यहां कैसा है रोहित ब्रिगेड का रिकॉर्ड

South Africa Team: क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने की नए हेड कोच की घोषणा, जानिए अलग-अलग प्रारूप में किसे मिली जिम्मेदारी



Source link

Leave a Comment