brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Nz India Eye On Clean Sweep 3rd Odi Check Indian Team Odi Record In Indore


India vs New Zealand 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला मंगलवार होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा. टीम इंडिया वनडे सीरीज में पहले ही 2-0 की अजेय बढ़त ले चुकी है. ऐसे में न्यूजीलैंड की टीम जीत का दबाव होगा. कीवी टीम आखिरी मैच जीतकर वनडे सीरीज का सुखद समापन करना चाहेगी. लेकिन भारत के पास मेहमानों को 3-0 से सफाया करना का मौका होगा. कीवियों के खिलाफ लगातार दो वनडे जीतकर रोहित शर्मा की टीम के हौसले बुलंद हैं. ऐसे में तीसरे वनडे में न्यूजीलैंड की राह आसान नहीं होगी. आइए आपको इंदौर में भारत के वनडे रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं. 

इंदौर में अजेय है भारत 

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत की तूती बोलती है. भारतीय टीम एकदिवसीय मैचों में यहां पर अब तक अजेय रही है. भारत ने इंदौर में 5 पांच वनडे खेले हैं. इन सभी मुकाबलों में वह जीत दर्ज करने में सफल रहा. इंदौर में पहला एकदिवसीय मैच 15 अप्रैल 2006 को खेला गया था. तब भारात ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया था. उसके बाद टीम इंडिया अगले चार मैचों में लगातार जीत दर्ज करने में सफल रही. भारत इस मैदान पर अब तक इंग्लैंड को दो बार जबकि वेस्टइंडीज, आउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को एक-एक बार हरा चुका है. न्यूजीलैंड की टीम पहली बार इंदौर में एकदिवसीय मैच खेलेगी.

फिर न्यूजीलैंड का सपना रहा अधूरा

news reels

भारत की धरती पर न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया. कीवी टीम साल 1988-89 से नियमित अंतराल पर भारत एकदिवसीय सीरीज खेलने आती रही है. न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर सातवीं बार वनडे सीरीज खेल रही है. हालांकि वह बीते 34 साल में एक बार भी भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज नहीं जीत पाई. मौजूदा एकदिवसीय श्रृंखला में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को पहले वनडे में 12 रन से जबकि दूसरे मुकाबले में 8 विकेट से शिकस्त दी. इस तरह भारत तीन वनडे मैचों की सीरीज में निर्णयायक बढ़त ले चुका है. 

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ 3rd ODI Live Streaming: तीसरे मैच में न्यूजीलैंड का सफाया करने उतरेगा भारत, जानें कब-कहां और कैसे देखें मैच का लाइव प्रसारण

ICC ODI Rankings: भारत के पास है वनडे रैंकिंग में नंबर वन बनने का मौका, आखिरी मैच में दर्ज करनी होगी जीत



Source link

Leave a Comment