brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Nz If India Won It Will Be 3rd Time Whitewashed For New Zealand In An ODI Series


India vs New Zealand 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को खेला जाएगा. दोनों टीमों के दरम्यान यह मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में होगा. रोहित शर्मा की ब्रिगेड के पास न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया करने का बेहतरीन मौका है. टीम इंडिया पहले ही दो मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है. अगर न्यूजीलैंड की टीम यह मुकाबला हार जाती है तो भारतीय सरजमीं पर यह तीसरी बार होगा जब टीम इंडिया कीवियों को वनडे सीरीज मे क्लीन स्वीप करेगी. आइए आपको बताते हैं कि भारत ने इससे पहले कब-कब अपनी धरती पर न्यूजीलैंड का व्हाइट वाश किया. 

न्यूजीलैंड का भारत दौरा साल 1988

साल 1988-89 में न्यूजीलैंड की टीम पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने भारत दौरे पर आई. इस एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ने लगातार चार मैच जीते. पांचवां मैच खराब मौसम के चलते नहीं खेला गया. इस तरह भारतीय टीम ने पहली बार ही न्यूजीलैंड को अपनी धरती पर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया. इस एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ने विशाखापट्टनम, कटक, इंदौर (नेहरू स्टेडियम) और वड़ोदरा में खेले गए मुकाबलों में जीत दर्ज की. वहीं जम्मू में खेला जाने वाला मैच खराब मौसम के चलते रद्द कर दिया गया था. 

न्यूजीलैंड का भारत दौरा साल 2010

news reels

इसके बाद साल 2010 में भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का दोबारा व्हाइट वाश हुआ. तब कीवी टीम ने यहां पर पांच वनडे मैचों की सीरीज में शिरकत की थी. इस एकदिवसीय श्रृंखला में भारत ने न्यूजीलैंड को 5-0 से रौंदा. भारतीय टीम ने गुवाहाटी, जयपुर, वड़ोदरा, बेंगलुरु और चेन्नई में खेले गए सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की. इस प्रकार भारत दौरे पर अब तक न्यूजीलैंड का वनडे सीरीज में दो बार क्लीन स्वीप हो चुका है. अगर 24 जनवरी को भारत इंदौर वनडे में न्यूजीलैंड को हराने में सफल रहा तो भारतीय सरजमीं पर वनडे सीरीज में कीवियों का तीसरी बार व्हाइट वाश होगा. 

यह भी पढ़ें:

SA20: राशिद खान ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, यह रिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के दूसरे गेंदबाज

INDW vs WIW: नहीं थम रहा स्मृति मंधाना का बल्ला, T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली तीसरी ओपनिंग बैटर



Source link

Leave a Comment