brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Nz Both Openers Hitting 5 Plus Sixes For A Team In ODI Rohit Sharma Shubman Gill Included List


India vs New Zealand 3rd ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार बैटिंग की. शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने तेज तर्रार शतक जमाए. इस दौरान इस भारतीय जोड़ी ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया. रोहित शर्मा और शुभमन गिल भारत की पहली सलामी जोड़ी है, जिन्होंने एक मैच में अपनी-अपनी पारी में 5 या उससे ज्यादा छक्के जड़े. 

भारत की पहली सलामी जोड़ी
न्यूजीलैंड के खिलाफ मंगलवार (25 जनवरी) को रोहित शर्मा ने अपनी 101 रन की पारी में 6 छक्के लगाए. दूसरी तरफ उनके जोड़ीदार शुभमन गिल ने भी अपनी शतकीय पारी के दौरान 5 छक्के जड़े. इन दोनों से पहले अन्य किसी भारतीय जोड़ी ने यह करिश्मा नहीं किया था. हालांकि एकदिवसीय इतिहास में यह सिर्फ तीसरा मौका था जब एक टीम के दोनों ओपनर्स ने अपनी-अपनी पारी के दौरान पांच या उससे ज्यादा छक्के जमाए.

फिंच-मार्श ने सबसे पहले बनाया था रिकॉर्ड
एरॉन फिंच और मिचेल मार्श ने सबसे पहले वनडे में पारी का आगाज करते हुए पांच या उससे अधिक छक्के लगाए थे. साल 2013 में स्कॉटलैंड के विरुद्ध मैच में ओपनिंग करने उतरे फिंच ने तब 7 छक्के लगाए. जबकि उनके जोड़ीदार मिचेल मार्श ने 5 छक्के जड़े थे. वहीं, साल 2020 में यह रिकॉर्ड एक बार फिर दोहराया गया. बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल और लिटन दास ने जिम्बाब्वे के खिलाफ छक्कों की झड़ी लगाई. उस मुकाबले में तमीम इकबाल ने 6 और लिटन दास ने 8 छक्के लगाए थे. अब इस लिस्ट में भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल की जोड़ी भी शामिल हो गई है.

भारत ने 90 रन से जीता मुकाबला
भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में जबरदस्त प्रदर्शन किया. इंदौर में खेले गए सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया ने कीवियों को 90 रन से हराया. इस जीत के चलते भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला में न्यूजीलैंड का 3-0 से सफाया कर दिया. इस दौरान भारतीय टीम वनडे सीरीज में अपनी धरती पर तीसरी बार न्यूजीलैंड का व्हाइट वाश करने में सफल रही.

news reels

IND vs NZ: ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ अवॉर्ड पाने के बाद बोले शुभमन गिल- स्कोर नहीं देखता, हालात के मुताबिक खेलता हूं

Women’s IPL: आज होगी महिला IPL टीमों की नीलामी, 17 कंपनियां लगाएंगी दांव; जानिए अब तक की पूरी अपडेट



Source link

Leave a Comment