brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Nz 3rd Odi Shubman Gill In Brilliant Form Can Break Harbhajan Singh And Dinesh Mongia Recrod


Shubman Gil,l Ind vs NZ 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला 24 जनवरी को खेला जाएगा. यह मैच टीम इंडिया के बैटर शुभमन गिल का लिए खास होगा. वह इस मुकाबले में व्यक्तिगत उपलब्धि हासिल कर सकते हैं. मौजूद समय में शुभमन गिल प्रचंड फॉर्म में हैं. जब न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे मैच में वह उतरेंगे तो उनकी निगाह हरभजन सिंह और दिनेश मोंगिया के रन रिकॉर्ड पर होगी. अंतिम मुकाबले में अगर शुभमन गिल का बल्ला चला तो वह इन दोनों क्रिकेटरों के वनडे क्रिकेट में बनाए गए रनों से आगे निकल जाएंगे. 

शुभमन को 89 रन की दरकार

हरभजन सिंह और दिनेश मोंगिया को वनडे में रनों के मामले में पीछे छोड़ने के लिए शुभमन गिल को 89 रन की दरकार है. अगर वह तीसरे वनडे में ये रन स्कोर करते हैं तो शुभमन इन पूर्व खिलाड़ियों से आगे निकल जाएंगे. हरभजन ने 234 वनडे मैचों की 126 पारियों में 1213 रन बनाए थे. इस तरह उनसे आगे निकलने के लिए उन्हें 72 रन की दरकरार है. जबकि दिनेश मोंगियां से आगे निकलने के लिए उन्हें कुल 89 रन बनाने की जरूरत है. मोंगिया के नाम वनडे में 1230 रन दर्ज हैं. वहीं अगर शुभमन गिल की बात की जाए तो वह वनडे में अब तक 1142 रन बना चुके हैं. 

प्रचंड फॉर्म में हैं शुभमन गिल

news reels

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल मौजूदा समय में प्रचंड फॉर्म में हैं. वह पिछले तीन मैचों में से दो में शतक लगा चुके हैं. श्रीलंका के खिलाफ तिरुवनंतपुर में खेले गए तीसरे मैच में उन्होंने 116 रन बनाए थे. इसके बाद उनका बल्ला न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में हावी रहा. इस मुकाबले में उन्होंने धुआंधार बैटिंग करते हुए अपने करियर की बेस्ट पारी खेली. शुभमन ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध पहले मैच में 208 रन बनाए थे. वहीं दुसरे मैच में वह 40 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह शुभमन की फॉर्म को देखकर लगता है कि वह आखिरी मैच में हरभजन सिंह और दिनेश मोंगिया के वनडे रन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: इंदौर में आसान नहीं होगी न्यूजीलैंड की राह, ये हैं होल्कर स्टेडियम में भारत के पांच बड़े वनडे रिकॉर्ड

IND vs NZ: 24 जनवरी को कीवियों को क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए इंदौर में कैसा है भारत का वनडे रिकॉर्ड?



Source link

Leave a Comment