brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

IND Vs BAN Zakir Hasan Century Test Debut For Bangladesh 1st Test Chattogram


Zakir Hasan Century India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच चटगांव में खेला जा रहा है. बांग्लादेश के लिए मुकाबले के चौथे दिन शनिवार को जाकिर हसन बैटिंग करने मैदान में उतरे. इस दौरान उन्होंने दमदार शतक जड़ा. यह जाकिर डेब्यू मैच है और उन्होंने डेब्यू मैच में शतक जड़कर रिकॉर्ड कायम कर दिया. वे बांग्लादेश के लिए डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी हैं. वे डेब्यू मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर हैं.

बांग्लादेश के लिए मुकाबले के चौथे दिन नजमुल शंटो और जाकिर हसन बैटिंग करने आए. इस दौरान दोनों के बीच अहम साझेदारी हुई. शंटो 156 गेंदों का सामना करते हुए 67 रन बनाकर आउट हुए. इस दौरान उन्होंने 7 चौके लगाए. जाकिर ने 224 गेंदों का सामना करते हुए 100 रन बनाए. उनकी इस पारी में 12 चौके और एक छक्का शामिल रहा. जाकिर बांग्लादेश के लिए डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गए. वे डेब्यू टेस्ट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे स्थान पर हैं. 

बांग्लादेश के लिए साल 2000 में अमीनुल इस्लाम ने टेस्ट डेब्यू किया. उन्होंने भारत के खिलाफ खेले मैच की एक पारी में 145 रन बनाए थे. वहीं इसके ठीक एक साल बाद 2001 में मोहम्मद अशरफुल ने डेब्यू किया. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो टेस्ट की एक पारी में 114 रन बनाए. वहीं साल 2012 में अबुल हसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू टेस्ट की एक पारी में 113 रन बनाए. 

बांग्लादेश के लिए टेस्ट डेब्यू पर शतक :

News Reels

  • अमीनुल इस्लाम 145 बनाम भारत, ढाका 2000
  • मोहम्मद अशरफुल 114 बनाम श्रीलंका, कोलंबो 2001
  • अबुल हसन 113 बनाम वेस्टइंडीज, खुलना 2012
  • जाकिर हसन 100 बनाम भारत, चटगांव 2022

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: रोहित की वापसी के बाद भारत शुभमन-राहुल में से किसे करेगा बाहर? जानें संजय मांजरेकर का जवाब



Source link

Leave a Comment