brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

IND Vs BAN: Rishabh Pant Did A Very Fast Stumping Against Bangladesh In Test Match See Video


Rishabh Pant’s stumping: भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने एक शानदार स्टंपिंग कर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की याद दिला दी. मैच के चौथे दिन ऋषभ पंत ने बांग्लादेशी विकेटकीपर बल्लेबाज़ नुरुल हसन को स्टंपिंग कर चलता किया. पंत ने बड़ी ही रफ्तार से स्टंपिंग की. देखने में ऐसा लगा कि उन्होंने बिजली की रफ्तार से स्टंप कर दिया. उनकी इस स्टंपिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. 

बहुत कम मार्जिन से किया आउट

पंत की इस स्टंपिंग के बाद फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर की ओर इशारा किया. थर्ड अंपायर ने जब रिप्ले में देखा, तो दिखाई दिया कि नुरुल हसन का पैर लगभग लाइन के उपर था और उनका पैर ज़मीन पर आने से पहले ही पंत ने विकेट से पीछे से स्टंप बिखेर दिए थे. अगर उनका पैर ज़मीन पर आ जाता तो शायद नुरुल आउट करार न दिए जाते. लेकिन पंत ने नुरुल को ऐसा नहीं करने दिया. नुरुल की यह पारी 3 रनों पर खत्म हुई. वो अपनी पारी की तीसरी ही गेंद पर पंत की स्टंपिंग का शिकार हो गए. यह वाक़या 88वें ओवर की आखिरी गेंद पर हुआ. यह ओवर अक्षर पटेल फेंक रहे थे. 

 

महेंद्र सिंह धोनी की दिलाई याद

पंत ने अपनी इस शानदार स्टंपिंग से पूर्व भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी की याद दिला दी. धोनी अपनी तेज़-तर्रार स्टंपिंग के लिए बखूबी जाने जाते थे. धोनी को अक्सर ऐसी स्टंपिंग करते हुए देखा जाता था. धोनी ने कई बल्लेबाज़ों को इस तरह से पवेलियन की राह भेजा है. धोनी के वक़्त में अगर कोई बल्लेबाज़ एक बार आगे निकल जाता था, फिर उसके पास वापसी का कोई रास्ता नहीं होता था. अब पंत भी धोनी की राह पर चलते हुए दिखाई दे रहे हैं. इससे पहले उन्होंने विराट कोहली के हाथों से निकला हुआ एक शानदार कैच भी पकड़ा था. 

ये भी पढ़ें…

PCB अध्यक्ष के पद से हटाए जाएंगे रमीज़ राजा! एशिया कप को लेकर भारत को लगातार दे रहे थे धमकी





Source link

Leave a Comment