brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

IND Vs BAN Cheteswar Pujara Create History Enters In Special Club Of Sachin Tendulkar And Rahul Dravid


India vs Bangladesh, Pujara Record: टीम इंडिया ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में बांग्लादेश को हराकर 1-0 की बढ़त बना ली है. भारत ने चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मैच मेजबान बांग्लादेश को 188 रनों के बड़े अंतर से मात दी है. भारत के लिए इस जीत के हीरो स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा रहे. उन्होंने इस मुकाबले 92 और 102 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली. वहीं टीम इंडिया के जीत के साथ ही पुजारा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. दरअसल, वह तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जो टीम के सबसे अधिक टेस्ट जीत में साथ रहे हैं.

पुजारा ने बनाया यह खास रिकॉर्ड
भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं. जो भारतीय टीम के जीत का हिस्सा रहे हैं. भारतीय टीम ने पुजारा के रहते हुए 55 मुकाबले जीते हैं. पुजारा ने कोहली को पछाड़कर यह खास उपलब्धि हासिल की है. कोहली भारत के 54 टेस्ट जीत में टीम का हिस्सा रहे हैं. वहीं इस लिस्ट में पहले नंबर पर सचिन तेंदुलकर हैं. जो भारत के 72 टेस्ट जीत का हिस्सा रहे हैं. वहीं दूसरे नंबर पर टीम इंडिया के मौजूदा कोच और पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ हैं. वह टीम इंडिया के 56 जीत में शामिल रहे थे.   

पुजारा ने पहले टेस्ट में किया कमाल
भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने पहले टेस्ट मैच में कमाल की बल्लेबाजी की. उन्होंने इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के लिए महत्वपूर्ण 90 रनों की पारी खेली. वहीं दूसरी इनिंग में पुजारा ने काफी तेजी से बैटिंग की और लंबे समय के इंतजार के बाद टेस्ट शतक लगाया. पुजारा ने दूसरी इनिंग में 102 रनों की नाबाद पारी खेली.

News Reels

भारत के टेस्ट जीत हिस्सा रहे प्लेयर्स

सचिन तेंदुलकर – 72 टेस्ट

राहुल द्रविड़ – 56 टेस्ट

चेतेश्वर पुजारा – 55 टेस्ट

विराट कोहली – 54 टेस्ट

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: कुलदीप यादव टेस्ट में पहली बार बने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’, जानिए 22 महीने के बाद वापसी पर क्या कहा



Source link

Leave a Comment