brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ind Vs Ban 1st Test Virat Kohli Creats History Included List Most Catches In Career


Virat Kohli Catches Record: भारत ने चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश को 188 रन से हरा दिया. यह मैच जीतने के साथ टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे हो गई. अब भारत की उम्मीदें टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहु्ंचनी की बढ़ गई हैं. इस मैच में विराट कोहली ने भी व्यक्तिगत तौर पर उपलब्धि हासिल की. वह अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. इस मामले में उन्होंने साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ को पीछे छोड़ दिया. बांग्लादेश के खिलाफ मैच में शानदार फील्डिंग करते हुए उन्होंने दो कैच पकड़े. 

विराट सातवें खिलाड़ी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले दुनिया के सातवें क्रिकेटर हैं. उन्होंने दूसरी पारी में आर अश्विन की गेंद पर जाकिर हसन का कैच लपककर यह रिकॉर्ड बनाए. इसके अलावा वह भारत की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले सिर्फ दूसरे क्रिकेटर हैं. विराट 14 साल के क्रिकेट करियर में सभी फॉर्मेट में 293 कैच पकड़ चुके हैं. वैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा कैच लपकने का रिकॉर्ड महेला जयावर्धने के नाम है. उन्होंने अपने करियर में 440 कैच पकड़े. उनके अलावा रिकी पोटिंग 364 कैच के साथ दुसरे, रॉस टेलर 351 कैच के साथ तीसरे, जैक्स कैलिस 338 कैच के साथ चौथे, 335 कैच के साथ राहुल द्रविड़ पांचवें और 306 कैच के साथ स्टीफन फ्लेमिंग छठे स्थान पर मौजूद हैं. 

188 रन से जीता भारत

News Reels

टीम इंडिया ने चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश पर 188 रन से जीत दर्ज की. 513 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी मेजबान टीम पांचवें दिन 324 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. बांग्लादेश की दूसरी पारी में जाकिर हसन ने सबसे ज्यादा 100 रन बनाए. उनके अलावा शाकिब अल हसन 84 और नजमुल हसन शांतो ने 64 रन की पारी खेली. भारत की तरफ से दूसरी पारी में अक्षर पटेल ने 4 और कुलदीप यादव ने 3 विकेट झटके.  वैसे कुलदीप ने इस मुकाबले में कुल 8 विकेट लिए. उन्हें बेहतरीन बॉलिंग करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया.

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN 1st Test 5th Day: भारत ने बांग्लादेश को 188 रनों से हराया, कुलदीप ने झटके 8 विकेट

IND vs BAN: ऋषभ पंत की स्टंपिंग देख एमएस धोनी करेंगे गर्व, इस दिग्गज क्रिकेटर ने बताई वजह



Source link

Leave a Comment