brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

IND Vs BAN 1st Test Mohammad Kaif Said Kuldeep Yadav Place Is Still Not Certain In Indian Team


Mohammad Kaif On Kuldeep Yadav: कुलदीप यादव ने टेस्ट क्रिकेट में जबरदस्त वापसी की. चटगांव टेस्ट में बांग्लादेश को जीत दिलाने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. भारत ने इस मुकाबले में मेजबानों को 188 रन से रौंदा. कुलदीप ने पहली पारी में 5 और दूसरी इनिंग्स में 3 विकेट लिए. उन्होंने पूरे मैच में कुल 8 विकेट चटकाए. इसके अलावा उन्होंने मैच में 40 रन भी बनाए. जाहिर है कुलदीप ने 22 महीने बाद टेस्ट टीम में वापसी की है. उनके इस बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ को लगता है कि अभी उनकी टेस्ट टीम में जगह पक्की नहीं हैं. 

कुलदीप की जगह पक्की नहीं

सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क से बात करते हुए मोहम्मद कैफ ने कहा, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के बाद कुलदीप यादव भारत के थर्ड चॉइस स्पिनर बने रहेंगे. उन्हे लगता है कि चटगांव टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद कुलदीप ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में बाहर बैठेंगे. कैफ ने बातचीत के दौरान कहा, जब वह केकेआर में थे तब उन्हें हर्ट किया गया. वह भावुक थे लेकिन शानदार वापसी की. कुछ समय से उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिल रही थी. उनका व्हाइट बॉल क्रिकेट में भी प्रदर्शन अच्छा नहीं था. वास्तव में उन्हें सपोर्ट नहीं मिला. मैन ऑफ मैच की ट्रॉफी उनके करियर में शानदार जगह बनाएगी. क्योंकि भारत की नजर अभी भी अश्विन और जडेजा पर होगी. टीम इंडिया में अभी उनकी जगह पक्की नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर भारत दो स्पिनर रखता है तो वे अश्विन और जडेजा ही होगें. ऐसे में कुलदीप को बाहर बैठना होगा. 

22 महीने बाद हुई वापसी

News Reels

कुलदीप यादव की भारतीय टेस्ट टीम में 22 महीने बाद वापसी हुई. इससे पहले उन्होंने फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट चेन्नई में खेला था. उसके बाद उन्हें टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया. इस दौरान उनका चयन यदा-कदा व्हाइट बॉल क्रिकेट सीरीज के लिए हुआ. लेकिन कुलदीप ने हिम्मत नहीं हारी. बांग्लादेश के खिलाफ चटगांव टेस्ट में उन्होंने दिखाया कि उनको कमतर आंकने की भूल न करें. वह चटगांव में एक पारी में 5 विकेट लेने वाले भारत के पहले स्पिनर हैं. बांग्लादेश में किसी भी भारतीय स्पिनर की अपेक्षा यह उनका अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. शानदार गेंदबाजी करने के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. उन्हें टेस्ट क्रिकेट में पहली बार यह खिताब मिला है. 

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: भारत की टेस्ट चैंपियनशिप प्वाइंट्स टेबल में छलांग, साउथ अफ्रीका को पछाड़ दूसरे नंबर पहुंची टीम

IND vs BAN: टीम इंडिया में कमबैक के साथ ही कुलदीप ने किया कमाल, बांग्लादेश के खिलाफ बने जीत के हीरो



Source link

Leave a Comment