brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

IND Vs AUS 2023 Head Coach Rahul Dravid Said It Was A Hard Fought Series But Our Players Performed Well Under Extreme Pressure


BGT 2023: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2023 को भारत ने जीत लिया है. 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर भारत ने लगातार चौथी बार इस सीरीज पर कब्जा कर लिया है. इस टेस्ट सीरीज का अंतिम यानी चौथा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, जो ड्रॉ हुआ. इस मैच में विराट कोहली ने 186 रनों और शुभमन गिल ने 128 रनों की शानदार शतकीय पारियां खेली. इस सीरीज में जीत मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि, भारतीय टीम के लिए यह सीरीज काफी मुश्किल थी, लेकिन हमारी टीम ने दवाब में अच्छा प्रदर्शन किया.

मैच के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने क्या कहा

राहुल द्रविड़ ने मैच खत्म होने के बाद एक इंटरव्यू में कहा कि, “यह एक कठिन सीरीज थी. इस सीरीज में ऐसा कई मौके आए थे, जब हम काफी दवाब में थे, लेकिन हम उन्हें अच्छी तरह से जवाब दे पाए. रोहित ने पहले टेस्ट में शतक के साथ सीरीज की शुरुआत की, जिसे विराट ने यहां एक बड़े शतक के साथ खत्म किया. इस बीच में हमारे पास जडेजा, अक्षर और शुभमन थे, जिन्होंने अच्छा परफॉर्म किया. शायद इस लिस्ट में कुछ खिलाड़ियों का नाम छुट गया.” 

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि, “हमें कुछ ऐसे खिलाड़ियों की जरुरत थी, जो दबाव में भी जवाब दे सके और हमने उसे ढूंढ लिया. प्रतिस्पर्धा करने और उनसे बेहतर पाने में सक्षम होना एक गर्व की उपलब्धि है. शुभमन के लिए 4-5 महीने रोमांचक रहे हैं. एक युवा खिलाड़ी को आते और परिपक्व होते देखना काफी अच्छा लगता है. यह हमारे लिए एक अच्छा संकेत है और यह लंबे समय तक चल सकता है. वह एक प्यारे बच्चे हैं और अपनी स्किल्स पर काफी मेहनत करते हैं. उनके लिए विराट, रोहित और यहां तक कि स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों से सीखने का अच्छा मौका था. इसके अलावा द्रविड़ से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, न्यूजीलैंड-श्रीलंका की गेम पर हमारी नजर थी. जब वह मैच खत्म हुआ तो हमारा लंच चल रहा था, इसलिए हम उस मैच को फॉलो रहे थे.”

पूरी सीरीज का हाल

इस सीरीज की शुरुआत नागपुर से हुई. सीरीज के पहले टेस्ट यानी नागपुर मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रनों से हरा दिया था. उसके बाद दिल्ली में भी भारत को 6 विकेट से जीत हासिल हुई. इंदौर में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 9 विकेट से हराकर सीरीज में वापसी जरूर की लेकिन अहमदाबाद टेस्ट मैच जीत नहीं पाए और लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर सीरीज को गंवाना पड़ा. इस तरह से भारत ने लगातार चौथी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने नाम कर ली और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी जगह बना ली. इस टेस्ट सीरीज में मेन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड दिया गया. 

यह भी पढ़ें: IND vs AUS, 4th Test: भारत ने ऑस्ट्रेलिया 2-1 से हराकर सीरीज पर किया कब्जा, जानें स्टीव स्मिथ ने भारत की तारीफ में क्या कहा



Source link

Leave a Comment