brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

If Suryakumar Yadav Dominants Against New Zealand Odi Series Then Shreyas Iyer Return Will Difficult


India vs New Zealand ODI Series: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पीठ में चोट की वजह से पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं. ऐसे में टीम प्रबंधन ने उनके बैक-अप के रूप में रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया है. श्रेयस का वनडे सीरीज से बाहर होना व्यक्तिगत रूप से उनके लिए खतरनाक हो सकता है. उनकी गैरमौजूदगी में अब सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना तय है. सूर्या मौजूदा समय में शानदार फॉर्म में हैं. अगर न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में उनका बल्ला चला तो फिर श्रेयस अय्यर की वापसी मुश्किल हो जाएगी. 

प्रचंड फॉर्म में हैं सूर्या

सूर्यकुमार यादव मौजूदा समय में प्रचंड फॉर्म में हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्होंने काफी रन बनाए थे. उस सीरीज के दो मुकाबलों में वह शतक और अर्धशतक लगाने में सफल रहे. सूर्यकुमार बीते छह महीने में टी20 इंटरनेशनल में तीन शतक लगा चुके हैं. बीते साल उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 1164 रन बनाए थे. इस साल भी उन्होंने टी20 में शानदार शुरुआत की. अब तक तीन मैचों में वह एक शतक और एक अर्धशतक लगा चुके हैं. श्रीलंका के खिलाफ वह वनडे टीम का हिस्सा थे. श्रेयस का वनडे में सूर्यकुमार यादव की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन रहा है. इसलिए उन्हें एकदिवसीय मैचों में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले. लेकिन अब सूर्या के पास वनडे टीम में भी स्थाई जगह बनाने का मौका है. 

मुश्किल होगी अय्यर की वापसी

news reels

यह सच है कि टी20 इंटरनेशनल में धूम मचाने वाले सूर्यकुमार यादव अभी तक वनडे टीम में जगह पक्की नहीं कर पाए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज उनके लिए अहम होगी. श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में वनडे सीरीज के दौरान उनका भारत की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना तय है. अगर इस दरम्यान वह टी20 की तरह तेज-तर्रार बैटिंग करने में सफल रहे तो फिर श्रेयस का पत्ता वनडे टीम से कट सकता है. वैसे सूर्या वनडे क्रिकेट के लिए अपने आपको प्रूफ नहीं कर पाए हैं. जुलाई 2021 में एकदिवसीय में पदार्पण करने वाले सूर्यकुमार पिछले 10 वनडे मैचों की पारियों से पचासा नहीं लगा पाए हैं. करीब साल भर पहले 9 फरवरी 2022 को अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने आखिरी बार वनडे में अर्धशतक लगाया था. कुल मिलाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन कर उनके पास वनडे टीम में जगह पक्की करने का बेहतरीन मौका है. 

यह भी पढ़ें:

IND vs AUS: पहली टेस्ट कॉल को लेकर ईशान किशन का खुलासा, बताया पिता ने क्या दी थी सीख



Source link

Leave a Comment