brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

ICC ODI Rankings, India Can Become Number One By Beating New Zealand


India Vs New Zealand 3rd ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 24 जनवरी को तीन मैचों की सीरीज का आखिरी वनडे मुकाबला खेला जाना है. टीम इंडिया हालांकि पहले दोनों वनडे जीतकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना चुकी है. भारत के पास इस मुकाबले में वनडे में नंबर वन रैंकिंग हासिल करने का भी मौका है. 

इस सीरीज की शुरुआत से पहले न्यूजीलैंड की टीम वनडे में नंबर वन थी. न्यूजीलैंड को दूसरे वनडे में हार के बाद आईसीसी रैंकिंग में एक प्वाइंट गंवाना पड़ा. फिलहाल 113 प्वाइंट्स के साथ इंग्लैंड की टीम नंबर वन बनी हुई है. भारत अगर आखिरी वनडे मैच जीतने में कामयाब रहता है तो वह इंग्लैंड से ज्यादा प्वाइंट लेकर वनडे रैंकिंग में नंबर वन की पोजिशन हासिल कर लेगा.

इतना ही नहीं टीम इंडिया के पास तीनों ही फॉर्मेट में नंबर वन बनने का मौका है. भारत टी20 इंटरनेशनल में 267 प्वाइंट्स के साथ पहले ही नंबर वन है. टेस्ट में टीम इंडिया के 115 प्वाइंट्स हैं और वह दूसरे नंबर पर है. वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम टेस्ट में 126 प्वाइंट्स के साथ नंबर वन है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. अगर टीम इंडिया इस सीरीज को क्लीन स्वीप करने में कामयाब हो जाती है तो उसके पास टेस्ट में भी नंबर वन बनने का मौका होगा.

अहम खिलाड़ियों को दिया जाएगा आराम

news reels

भारतीय टीम तीसरे और आखिरी वनडे के लिए अपनी रणनीति में बदलाव कर सकती है. भारत ने चूंकि सीरीज पहले ही अपने नाम कर ली है इसलिए आखिरी वनडे से कोहली, सिराज और शमी को आराम दिया जाना तय है. शमी की जगह अर्शदीप को और सिराज के स्थान पर उमरान मलिक को मौका दिया जा सकता है.

इसके अलावा रजत पाटीदार को भी डेब्यू का मौका मिल सकता है. रजत पाटीदार को श्रेयस अय्यर के चोटिल होने पर टीम में शामिल किया गया था और अब उन्हें वनडे में भारत की कैप भी मिलने की संभावना है.



Source link

Leave a Comment