brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

ICC Makes BIG BLUNDER Puts Team India No.1 On Test Rankings Know In Details Here


ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (ICC) से आज ताजा टेस्ट रैकिंग जारी करने में बड़ी गलती हो गई. मंगलवार को जारी टेस्ट रैकिंग में आईसीसी ने भारत को पहले स्थान पर पहुंचा दिया. रैकिंग जारी होने के बाद भारतीय फैंस काफी खुश थे पर आईसीसी ने आधे घंटे के अंदर ही सभी फैंस को झटका दे दिया. दरअसल, आईसीसी ने गलती से भारत को कुछ देर के लिए नंबर वन टेस्ट टीम घोषित किया था. हालांकि यह गलती से हुआ था बाद में आईसीसी अपनी गलती सुधारकर ऑस्ट्रेलिया को नंबर वन टेस्ट टीम घोषित किया.

आईसीसी की गलती से बढ़ा था कन्फ्यूजन
आईसीसी की गलती के कारण भारतीय टीम 3690 प्वाइंट्स और 115 रेटिंग्स के साथ टॉप पर नजर आ रहा था. वहीं इस रैकिंग में ऑस्ट्रेलिया दूसरे नंबर पर खिसक गया था और उसके 111 रेटिंग्स दिखाए गए थे. आईसीसी की यह रैकिंग जारी होने के बाद भारतीय समर्थक काफी खुश थे. हालांकि सभी के मन में यह सवाल भी था कि आखिर यह कैसे हुआ.

इसका कारण यह था भारत ने हाल ही में बांग्लादेश को दो टेस्ट मैच की सीरीज में 2-0 से हराया था पर इस दौरान ऑस्ट्रेलिया ने कोई टेस्ट सीरीज नहीं हारी थी जिससे उसके 15 प्वाइंट्स का नुकसान होता. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के दूसरे नंबर पर खिसकने पर सवाल उठने लगे थे. बाद में आईसीसी को भी अपनी इस गलती का एहसास हुआ और उन्होंने इसे सुधारा. आईसीसी के सुधार के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम फिर से 126 रेटिंग्स के साथ पहले स्थान पर पहुंच गया है. वहीं भारतीय टीम 115 रेटिंग्स के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी टेस्ट सीरीज
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम अगले महीने भारत का दौरा करेगी. इस दौरे पर कंगारू टीम भारत के साथ 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इस सीरीज की शुरूआत 9 मार्च से होगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए भारत के लिए यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होगी.

news reels

यह भी पढ़ें:

Sarfaraz Khan: सरफराज खान बीसीसीआई को दिखाया आइना, रणजी ट्रॉफी में जड़ा एक और दमदार शतक



Source link

Leave a Comment