November 28, 2022
RPSC Assistant Town Planner 2022 Apply Online 43 Posts


HPSC Jobs 2022: हरियाणा लोक सेवा आयोग (HPSC) ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. जिसके अनुसार आयोग राज्य में सब डिविजनल इंजीनियर (सिविल) के 53 पद पर भर्ती करेगा. इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने के लिए प्रक्रिया 16 नवंबर से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 6 दिसंबर 2022 तय की गई है. भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण
अधिसूचना के अनुसार यह भर्ती अभियान सब डिविजनल इंजीनियर (सिविल) के 53 रिक्त पद को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है.

आवश्यक शैक्षिक योग्यता
इस भर्ती अभियान एक लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की आयु 21 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए. जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों की अधिकतम उम्र में छूट दी जाएगी.

News Reels

कैसे होगा चयन
इन पद पर प्रारंभिक शॉर्टलिस्टिंग के लिए एक भर्ती परीक्षा आयोजित कराई जाएगी.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को  आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस अभियान के लिए सामान्य वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है. जबकि शुल्क सभी श्रेणी की महिला, एससी, बीसी-ए, बीसी-बी, ईएसएम और ईडब्ल्यूएस के लिए 250 रुपये रखा गया है.

यहां क्लिक कर चेक करें नोटिफिकेशन

SVNIT में निकली भर्ती-

सरदार वल्लभभाई राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान सूरत ने एक भर्ती अधिसूचना जारी की है. जिसके अनुसार संस्थान में 38 पद पर भर्ती की जाएगी. इन पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार 02 दिसंबर 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक साइट www.svnit.ac.in पर जाना होगा.  

यह भी पढ़ें-

​​IB Recruitment 2022: 10वीं पास युवाओं के लिए IB में नौकरी पाने का गोल्डन चांस, ऐसे होगा चयन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *