brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Rahul Gandhi | एक साल में PM के ‘फेवरेट मित्र’ की संपत्ति 46% कैसे बढ़ी? राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला


Rahul Gandhi

PTI Photo

नई दिल्ली: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने रविवार (22 जनवरी) को एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “महामारी के दौरान, पीएम के ‘फेवरेट मित्र’ की सम्पत्ति 8 गुना कैसे बढ़ी? एक साल में, पीएम के ‘फेवरेट मित्र’ की सम्पत्ति 46% कैसे बढ़ी? मीडिया जनता का ध्यान भटकाती रही, प्रधानमंत्री के ‘मित्र’ जेब काटते रहे। गरीबों की कमाई, ‘मित्रों’ ने चुराई।” 

 ‘अमीरों को छूट, गरीबों को लूट’

इससे पहले भी, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था। इस दौरान भी उन्होंने ट्वीट किया था कि, “सबसे गरीब, 50% आबादी का GST में योगदान, 64% सबसे अमीर, 10% आबादी का GST में योगदान, 3% ‘गब्बर सिंह टैक्स’- अमीरों को छूट, गरीबों को लूट।” 

यह भी पढ़ें

सबसे अमीर 1% आबादी के पास हिंदुस्तान का 40% धन

राहुल गांधी ने कहा था कि, “21 अरबपतियों के पास 70 करोड़ भारतीयों से ज़्यादा संपत्ति, सबसे अमीर 1% आबादी के पास हिंदुस्तान का 40% धन, UPA ने 20 करोड़ से ज़्यादा लोगों को गरीबी से निकाला। PM की ‘गरीबी बढ़ाओ’ नीतियों ने उन्हें फिर गरीबी में धकेला, भारत जोड़ो यात्रा इन नीतियों के खिलाफ देश की हुंकार है।”

30 जनवरी को श्रीनगर में समाप्त होगी यात्रा

राहुल गांधी द्वारा शुरू की गई भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) इन दिनों जम्मू कश्मीर में है। रविवार को लगभग 25 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद ‘भारत यात्री’ चक नानक में रात्रि विश्राम करेंगे। वहीं, सोमवार सुबह वे सांबा के विजयपुर से जम्मू की तरफ बढ़ेंगे। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर 2022 को शुरू हुई भारत जोड़ो यात्रा 30 जनवरी 2023 को श्रीनगर में समाप्त होगी। 





Source link

Leave a Comment